Saturday, January 28, 2023
spot_img
HomeUncategorizedशराब कांड मामले में सीएम धामी ने उच्च स्तरीय जांच के दिये...

शराब कांड मामले में सीएम धामी ने उच्च स्तरीय जांच के दिये आदेश, पुलिस महानिदेशक ने थाना इंचार्ज व दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने के दिये निर्देश

देहरादून। उत्तराखंड के हरिद्वार जनपद अंतर्गत शिवगढ़ और फूलगढ़ में जहरीली कच्ची शराब के सेवन से हुई 5 लोगों की मौत मामले में शासन प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई की गई है।
इस संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं। वही पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने तत्काल प्रभाव से संबंधित थाना इंचार्ज और दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने का आदेश दे दिया है। इधर आबकारी आयुक्त ने आबकारी निरीक्षक समेत नौ कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है आयुक्त ने इसके आदेश भी जारी कर दिए हैं।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यदि शराब जहरीली होने की पुष्टि हुई तो पुलिस आबकारी और हरिद्वार प्रशासन के कई अधिकारियों पर गाज गिरनी तय है।
एसएसपी हरिद्वार योगेंद्र सिंह रावत ने थानाध्यक्ष पथरी रविंद्र कुमार कांस्टेबल राकेश संदीप और पंकज कुमार को सस्पेंड कर दिया है। वही एसआईटी भी गठित की गई है जो इस मामले की जांच पड़ताल के बाद अपनी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को सौंपेगी। वहीं आबकारी आयुक्त हरिचंद सेमवाल ने हरिद्वार परिक्षेत्र में तैनात आबकारी निरीक्षक समेत 7 कर्मचारियों को सस्पेंड करने का आदेश जारी कर दिये हैं.

इधर पुलिस ने चुनाव के तीन दावेदारों पर भी शिकंजा कसा है प्रधान पद के दावेदार तीन लोग और वहीं क्षेत्र पंचायत के एक दावेदार का नाम पुलिस की जांच के संदेह के घेरे में है पुलिस ने इन तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

वही इस संबंध में जिलाधिकारी हरिद्वार ने बताया है कि ग्राम शिवगढ और फूलगढ में प्रथम दृष्टया प्रकरण जहरीली शराब सेवन का प्रतीत नहीं होता है। ग्राम पंचायत शिवनगर के मजरा शिवगढ़, फूलगढ़, दुर्गागढ़ एवं गोविंदगढ़ में किसी अन्य व्यक्ति के बीमार होने संबंधित कोई प्रकरण संज्ञान में नहीं आया है किंतु फिर भी एहतियात के तौर पर सभी शवों का पोस्टमार्टम करने एवं प्रकरण की विस्तृत जांच करने हेतु निर्देश जारी कर दिए गए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर नियमानुसार अग्रिम आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। ग्राम शिवगढ़ में 01 व ग्राम फूलगढ़ में 03 व्यक्तियों की मृत्यु दिनांक १० /९/२२ हुई है। उक्त के संबंध में पूछताछ में पता चला है कि …१- बिरमपाल निवासी ग्राम शिवगढ़ उम्र लगभग 70 वर्ष बीमार होने व मदिरा का सेवन ना किया जाना प्रकाश में आया है।
२- अमरपाल निवासी ग्राम फूलगढ़ उम्र लगभग 30 वर्ष की मृत्यु दिनांक 09.9.2022 को हुई आपसी मारपीट के कारण होना प्रकाश में आया है जिसके संबंध में थाना पथरी में भी मुकदमा पंजीकृत है।
३- ग्राम फूलगढ़ में मनोज उम्र लगभग 40 वर्ष एवं ५-अरुण उम्र लगभग 38 वर्ष की मृत्यु अत्यधिक शराब का सेवन करने के कारण होना प्रकाश में आया है।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें