Thursday, February 9, 2023
spot_img
HomeUncategorizedनैनीताल : आशा फाउंडेशन ने मेट्रन शशिकला को टोकन ऑफ लव से...

नैनीताल : आशा फाउंडेशन ने मेट्रन शशिकला को टोकन ऑफ लव से किया सम्मानित

नैनीताल। आशा फाउंडेशन की अध्यक्ष आशा शर्मा द्वारा मंगलवार को रामा मोंटेसरी सभागार में बीडी पांडे चिकित्सालय की मेट्रन शशि कला पांडे को राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू द्वारा फ्लोरेंस नाइटेंगल अवॉर्ड से सम्मानित होने पर कुमाऊनी पिछौड़ा उड़ाकर और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
इस दौरान संस्था की अध्यक्ष आशा शर्मा ने कहा की मेट्रन शशि कला बीडी पांडे चिकित्सालय में लंबे समय से अपनी सेवाएं दे रही हैं और जिस विपरीत परिस्थितियों में वह लोगों की सेवा कर रही हैं, वह वाकई में काबिले तारीफ हैं, उन्होंने कहा की मेट्रन पांडे ने देश में नैनीताल ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है, जिस कारण आज प्रदेश के लोग अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहे है।
वहीं इस दौरान पर्यावरणविद और इतिहासकार प्रोफेसर अजय रावत ने फ़्लोरेन्स नाइटिंगेल के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया की नाइटिंगेल को आधुनिक नर्सिग आन्दोलन का जन्मदाता माना जाता है। वहीं दया व सेवा की प्रतिमूर्ति फ्लोरेंस नाइटिंगेल जिन्हें “द लेडी विद द लैंप” के नाम से भी जाना जाता हैं। जिन्होंने एक समृद्ध और उच्चवर्गीय ब्रिटिश परिवार में जन्म लेने के बाद भी सेवा का मार्ग चुना था। उन्होंने कहा की बीडी पांडे अस्पताल में तैनात मेट्रन पांडे को यह सम्मान मिलना गौरव की बात हैं।
इस मौके पर आशा फाउंडेशन के अध्यक्ष आशा शर्मा, ईशा शाह, मुन्नी तिवारी, डॉ गीतांजलि गंगोला, हेमन्त पांडे, नीलू एल्हंस, वर्षांजली श्रीवास्तव, सुनीता वर्मा, रेशमा टंडन, मोनिका, चंचला, सुषमा रावत, हेमंत बिष्ट आदि मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें