Wednesday, February 8, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडनैनीताल : अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष ने किशोरी की आत्महत्या मामले...

नैनीताल : अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष ने किशोरी की आत्महत्या मामले में सीओ को जांच के दिए आदेश

नैनीताल। अपने नैनीताल दौरे के दौरान अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष पीसी गोरखा मल्लीताल कोतवाली पहुंचे जहां उन्होंने पुलिस को बीते जून माह में किशोरी द्वारा की गई आत्महत्या मामले में सीओ जांच के आदेश देते हुए तत्काल आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।
मालूम हो की नारायण नगर क्षेत्र निवासी एक किशोरी ने बीते जून माह में आत्महत्या की थी, जिस मामले में परिजनों ने एफआईआर दर्ज करवाई थी। जिसपर पांच महीने बीत जाने पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।
जिसको लेकर मृतका के परिजनों ने मंगलवार को उपाध्यक्ष पीसी गोरखा से मुलाकात कर न्याय की मांग की।
मृतका के परिजनों ने बताया की बीते 15 जून को उनकी बेटी घर से बिना बताए कही चली गई थी। जिसका काफी ढूंढने के बाद भी पता नहीं चला। जिसके बाद परिजनों ने 17 जून को मल्लीताल कोतवाली में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले जिसमे किशोरी रात में ठंडी सड़क से नैनीझील की तरफ जाती हुई दिखाई दी। जिसके बाद पुलिस व एसडीआरएफ की टीम ने झील में सर्च अभियान चलाया।
जिसपर 19 जून को झील से पुलिस ने किशोरी का शव बरामद किया।
बताया की जिसके बाद बयानों के आधार पर पुलिस ने किलाने कॉटेज मल्लीताल निवासी शिवास राज के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। लेकिन 5 माह बीत जाने के बाद भी अब तक एफआईआर पर पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई।
जिसपर उपाध्यक्ष गोरखा ने कोतवाली पहुंच कोतवाल प्रीतम सिंह से इस मामले में अब तक हुई कार्रवाई की जानकारी ली। इसके साथ ही इस मामले में सीओ को तत्काल जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के आदेश दिए।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें