Saturday, January 28, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्ती परीक्षाएं रद्द होने के बाद...

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्ती परीक्षाएं रद्द होने के बाद लोक सेवा आयोग PSC को भर्ती परीक्षा आयोजित करवाने की सौंपी जिम्मेदारी

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्ती परीक्षाएं रद्द होने के बाद लोक सेवा आयोग-पीएससी (PSC) को भर्ती परीक्षा आयोजित करवाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि पीएससी एक सप्ताह के अंदर परीक्षा कलेंडर जारी किया जाएगा।

अक्टूबर-नवम्बर, 2022 में 03 से 04 महत्वपूर्ण परीक्षाओं की विज्ञप्ति प्राथमिकता के आधार पर जारी की जाएगी तथा माह दिसम्बर, 2022 जनवरी, 2023 में 03-04 परीक्षाओं का आयोजन सुनिश्चित किया जाएगा। सम्बन्धित भर्तियों के परीक्षा पाठ्यक्रमों, भर्ती नियमों, विज्ञापन आदि का बारीकी से परीक्षण कर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी ताकि भविष्य में किसी भी विधिक अड़चन से बचा जा सके।

सोमवार को आयोजित बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग एवं यूकेएसएसएससी के अधिकारियों की आहूत बैठक में स्थिति का जायजा लिया गया तथा यह मंथन किया गया कि उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा संचालित की जा रही परीक्षाओं को बाधित किये बगैर उनके साथ-साथ उक्त 23 परीक्षाओं को भी त्वरित गति से शुचितापूर्वक ढंग से समानान्तर तौर पर ( in Parallel manner) सम्पादित किया जाए।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें