Wednesday, February 1, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडभर्तियों के जांच के विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने दिए निर्देश

भर्तियों के जांच के विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने दिए निर्देश

विधानसभा में बैक डोर भर्ती की जांच रिपोर्ट बुधवार को आ सकती है। विशेषज्ञ समिति ने जांच रिपोर्ट तैयार कर ली है। विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूड़ी भूषण ने भी जल्द रिपोर्ट आने के संकेत दिए थे। विधानसभा में 2016-17 और 2021-22 के दौरान तदर्थ नियुक्तियों को लेकर सवाल उठे थे।

इसमें कहा गया कि ये सारी नियुक्तियां पिछले दरवाजे से सिफारिशों पर की गईं। सवाल उठने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा अध्यक्ष से सभी विवादित नियुक्तियां की जांच का अनुरोध किया था। विधानसभा अध्यक्ष ने पूर्व आईएएस अधिकारी डीके कोटिया की अध्यक्षता में एक विशेष जांच समिति का गठन कर दिया था।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, समिति ने अपनी जांच पूरी कर ली है और किसी भी समय वह विधानसभा अध्यक्ष को अपनी रिपोर्ट सौंप सकती है। संभावना है कि आज बुधवार को समिति स्पीकर को जांच रिपोर्ट सौंप दे। विधानसभा अध्यक्ष ने भी जल्द रिपोर्ट सौंपने के संकेत दिए थे।

हालांकि मीडिया में अंतरिम रिपोर्ट सौंपे जाने की खबरें वायरल होने पर उन्होंने इसका खंडन भी किया था। सूत्रों का यह भी कहना है कि नियुक्यिों के संबंध में समिति की केवल एक ही जांच रिपोर्ट है। समिति ने राज्य गठन के बाद विधानसभा में अब तक हुई सभी नियुक्तियों की प्रक्रिया के संबंध में जांच की है, जिसकी रिपोर्ट तैयार हो गई है।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें