Thursday, February 9, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडमसूरी में भाजपा नेता शौर्य डोभाल ने विजय संकल्प यात्रा को किया...

मसूरी में भाजपा नेता शौर्य डोभाल ने विजय संकल्प यात्रा को किया रवाना

रिपोर्टर- सुनील सोनकर, मसूरी।

देहरादून/मसूरी। मंगलवार सुबह भाजपा की विजय संकल्प यात्रा मसूरी से टिहरी के लिए रवाना हुई। भाजपा के वरिष्ठ नेता शौर्य डोभाल और अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालचंद आर्य द्वारा विजय संकल्प यात्रा को रवाना किया गया। इससे पूर्व भाजपा नेता शौर्य डोभाल और अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालचंद आर्य ने मसूरी शहीद स्थल पहुंचे और शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया।

इस मौके पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए शौर्य डोभाल ने कहा कि विजय संकल्प यात्रा के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता जनता के सामने जा रहे हैं। वही राज्य और केंद्र सरकार के विकास कार्यों को रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह जनता से आशीर्वाद मांगेंगे कि इस बार उत्तराखंड में एक बार भारतीय जनता पार्टी को मौका दिया जाए। उन्होने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में लगातार नए भारत के निर्माण के लिए काम कर रहे हैं। वह देश में उत्तराखंड की भी अहम भूमिका है और विजय संकल्प यात्रा के माध्यम से जनता के सामने जा रहे हैं और अपने किए गए कार्यों का ब्यौरा दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस बार उत्तराखंड में 60 बार का लक्ष्य है जिसको जनता के सहयोग से प्राप्त किया जायेगा। जिससे उत्तराखंड में दोबारा स्थाई सरकार स्थापित हो सके। उन्होने कहा कि जो सरकार कंटिन्यूटी में होती है वह प्रदेश का बेहतर विकास करती है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने साफ शासन और सरकार दी है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल को लेकर उनका व्यक्तिगत मानना है कि अरविंद केजरीवाल लगातार पॉपुलर अनाउंसमेंट कर रहे हैं जिसका कोई आधार ही नहीं है। उन्होने कहा कि केजरीवाल जनता को गुमराह कर रहे है जिस तरह के वह घोषणानाये कर रहे है। उनकी ख्विश्वसनीयता पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल कुछ भी कर ले परंतु उत्तराखंड की जनता बहुत समझदार है और उनके बहकावे में आने वाली नहीं है। उन्होंने कहा की जनता विकास चाहती है अपने बच्चों का सुनहरा भविष्य चाहती है जो सिर्फ भाजपा की डबल इंजन की सरकार कर सकती है।

भारतीय जनता पार्टी के अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल चंद आर्य ने कहा कि पिछले 5 सालों में उत्तराखंड सरकार द्वारा जन कल्याणकारी दृष्टि से और विकास को लेकर कई महत्वपूर्ण कार्य किये है जिससे कि उत्तराखंड को देश का नंबर एक राज्य बनाया जा सके और यही बातें आम जनता तक पहुंचाने का काम विजय संकल्प यात्रा के माध्यम से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में तपस्या की है और उसी तपस्या के बल पर देश का विकास कर रहे हैं और स्वाभिमान के साथ भारत को खड़ा कर रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी हमला बोलते हुए कीा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल द्वारा पांच घोषणा की गई थी जिसमें यमुना को शुद्ध करना था जिसका उदाहरण छठ पूजा पर देखने को मिल गया उन्होंने कहा कि जो आदमी अपने सैनिकों के बलिदान का हिसाब लेने बालाकोट पहुंच जाते हैं भारत के सैनिकों का मजाक उड़ाते हैं और कांग्रेस के साथ खड़े हो जाते हैं और आतंकवादियों को मारने का हिसाब मांगते हैं इसका मतलब है कि केजरीवाल ना उत्तराखंड का है ना दिल्ली का है वह किसी का भी नहीं हो सकता है।

मसूरी विजय संकल्प यात्रा के संयोजक भाजपा नेता ओपी उनियाल ने कहा कि मसूरी में विजय संकल्प यात्रा को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ स्थानीय लोगों में काफी उत्साह था और आपार समर्थन विजय संकल्प यात्रा को मिला है। उन्होंने कहा कि 2022 का चुनाव भारतीय जनता पार्टी का है और इस बार फिर भारतीय जनता पार्टी की सरकार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में बनने जा रही है उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता चाहती है कि भारतीय जनता पार्टी ने द्वारा किये जा रहे विकास कार्यों को लेकर आगे बढ़े।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें