Sunday, February 5, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडचारधाम यात्रा 2022 : केदारनाथ धाम के खुले कपाट , पहले दिन...

चारधाम यात्रा 2022 : केदारनाथ धाम के खुले कपाट , पहले दिन इतने लोगों ने कराया पंजीकरण , जानिए कब खुलेंगे बदरीनाथ धाम के कपाट

श्री केदारनाथ धाम के कपाट आज सुबह विधि विधान के साथ सुबह 6 बजकर 25 मिनट में खुल गए है। इस दौरान करीब 10 हजार से अधिक लोग मौजूद रहें। केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के अवसर पर मन्दिर को फूल मलाओ से सजाया गया है। सीएम धामी कपाट खुलने के अवसर पर मौजूद रहें। कपाट खुलने पर पीएम नरेंद्र मोदी के नाम से लोककल्याण हेतु पहला रुद्राभिषेक हुआ। वही बता दें कि अंतिम धाम बद्रीनाथ धाम के कपाट 8 मई को खोले जाएंगे।

बताया जा रहा है कि दो साल बाद इस बार चारधाम यात्रा में रिकॉर्ड तीर्थयात्रियों के आने की उम्मीद है। 1,90,000 से अधिक तीर्थयात्री केदारनाथ जाने के लिए 31 मई तक अपना पंजीकरण करा चुके हैं। जबकि केदारनाथ हेली सेवा के लिए पांच जून तक की एडवांस बुकिंग हो चुकी है।

वही पहले दिन केदारनाथ जी के दर्शन करने के लिए 12 हजार तीर्थयात्रियों ने पंजीकरण कराया है। पंजीकरण सत्यापन के उपरांत ही तीर्थयात्री दर्शन कर पाएंगे। अभी तक पंजीकरण का कार्य सुचारु रूप से चल रहा है। यात्रा मार्ग पर सभी व्यवस्थाएं सुचारु कर दी गई हैं। यात्रा के दौरान तीर्थयात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें