Thursday, February 9, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडचंपावत दौरे में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 30 योजनाओं का किया...

चंपावत दौरे में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 30 योजनाओं का किया लोकापर्ण

एक दिवसीय चंपावत दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को विधानसभा चंपावत के टनकपुर स्थित ए.पी.जे अब्दुल कलाम इंजीनियरिंग कॉलेज में जिला प्रशासन एवं सेवायोजन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित रोजगार मेले का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने वृहद रोजगार मेले शुभारंभ करने के साथ ही चंपावत जिले की दोनों विधानसभा चंपावत व लोहाघाट अंतर्गत 8417.93 लाख की कुल 30 योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया, साथ ही उन्होंने ए.पी.जे अब्दुल कलाम इंजीनियरिंग कॉलेज में मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत निर्मित लाइब्रेरी, प्रयोगशाला एवं स्मार्ट कक्षा का शुभारंभ किया इस दौरान उन्होंने छात्रों से वार्ता भी की।

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ए.पी.जे अब्दुल कलाम इंजीनियरिंग कॉलेज में महिला छात्रावास का निर्माण किए जाने एवं कॉलेज के अतिथि शिक्षकों को उच्च शिक्षा की भांति तकनीकी शिक्षा के अंतर्गत मासिक स्तर पर मानदेय दिए जाने की घोषणा की।

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रोजगार मेले में पंहुचे विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों से जानकारी ली, साथ ही उन्होंने रोजगार हेतु विभिन्न क्षेत्रों से आए बेरोजगार युवाओं से भी वार्ता करते हुए कहा कि वह इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि रोजगार मेले में जहां एक ओर उत्तराखंड राज्य एवं बाहरी प्रदेशों से बड़ी-बड़ी कंपनियों द्वारा प्रतिभाग किया जा रहा है, वहीं संपूर्ण राज्य में आयोजित होने वाले इस तरह के रोजगार मेले से अनेकों युवाओं को रोजगार भी मिल रहा है। चंपावत विधानसभा में आयोजित इस मेले से कई युवाओं को रोजगार प्राप्त होगा। अपनी प्रतिभा एवं मेहनत के बलबूते पर हमारे युवा उत्तराखंड राज्य एवं देश के विकास में अपना अहम योगदान देंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देवी देवताओं की भूमि चंपावत हमेशा मुझ में नई ऊर्जा प्रदान कराती है, हमारी सरकार ने हमेशा ही प्रदेश एवं चंपावत की विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने का कार्य किया है, उन्होंने कहा आज का दिन युवाओं के लिए बहुत विशेष है,आज प्रतिभावान युवाओं को नए अवसर मिलेंगे। उन्होंने मेले में उपस्थित सभी युवाओं से अपील की, कि वह रोजगार लेने के साथ-साथ रोजगार देने वाले बनें यहां के युवा अपनी प्रतिभा से जिस भी क्षेत्र में जाएंगे, वहां अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे। उन्होंने कहा विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों को भी मैं विश्वास दिलाना चाहता हूं कि चंपावत के यह युवा पूरे जोश,प्रतिभा एवं आत्मविश्वास के साथ आपकी कंपनी को आगे बढ़ाने का कार्य करेंगे।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखंड सरकार जहां एक ओर निजी क्षेत्र में रोजगार देने का कार्य कर रही है वहीं सरकारी विभागों में नौकरी हेतु UKPSC द्वारा आगामी भर्ती हेतु कैलेंडर भी जारी कर दिया गया है, उन्होंने कहा लंबे समय से UKSSSC में चल रही गड़बड़ियों को हमारी सरकार ने गंभीरता से लिया है, प्रतियोगी परीक्षाओं में अब किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, UKSSSC प्रतियोगी परीक्षाओं में हुई गड़बड़ी की जांच हमारे द्वारा एसटीएफ और विजिलेंस के द्वारा कराई जा रही है और अब तक उनके द्वारा 45 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है, साथ ही विश्वास दिलाता हूं कि जब तक अंतिम आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो जाती है तब तक यह जांच चलती रहेगी। उन्होंने कहा सभी रिक्त पदों में जल्दी से जल्दी भर्तियां करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों में रिक्त 19 हजार पदों को भी जल्द ही भरा जाएगा, साथ ही शर्तो एवं औपचारिकता के साथ कार्यवाही की जायेगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश निरंतर आगे बढ़ रहा है उनका उत्तराखंड राज्य से विशेष लगाव है जिसके बदौलत आज उत्तराखंड में चौतरफा विकास देखने को मिल रहा है। प्रधानमंत्री जी ने केदारनाथ धाम की पावन भूमि से 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का बताया था, हमारी सरकार केन्द्र सरकार के सहयोग से इस संकल्प को पूरा करने की ओर अग्रसर है।

कार्यक्रम से पूर्व जिलाधिकारी चंपावत नरेन्द्र सिंह भंडारी द्वारा जनपद आगमन पर माननीय मुख्यमंत्री का पुष्पगुच्छ प्रदान कर स्वागत किया।

इस अवसर पर सांसद अजय टम्टा,अध्यक्ष वन विकास निगम उत्तराखंड कैलाश चन्द्र गहतोड़ी, अध्यक्ष जिला पंचायत ज्योति राय, विधायक रानीखेत प्रमोद नैनवाल, प्रदेश महामंत्री भाजपा विकास शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष दीप पाठक, प्रदेश मंत्री भाजपा हेमा जोशी, नगरपालिका अध्यक्ष टनकपुर विपिन कुमार, जिलाधिकारी नरेन्द्र सिंह भंडारी, पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र पींचा, मुख्य विकास अधिकारी आरएस रावत, अपर जिलाधिकारी हेमन्त कुमार वर्मा, निदेशक सेवायोजन हरवीर सिंह, उप जिलाधिकारी हिमांशु कफलटिया, निदेशक इंजीनियरिंग कॉलेज टनकपुर सहित विभिन्न कंपनियों से आए प्रतिनिधि, युवा, स्थानीय जनप्रतिनिधि, विभागीय अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें