Wednesday, February 8, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडमुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मि कैबीनेट में हो सकता है बदलाव, भाजपा...

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मि कैबीनेट में हो सकता है बदलाव, भाजपा हाईकमान ने कैबिनेट मंत्रियों की परफॉरमेंस की मांगी रिपोर्ट

सीएम पुष्कर सिंह धामी की कैबिनेट में बदलाव हो सकता है। सूत्रों की मानें तो धामी सरकार कुछ कैबिनेट मंत्रियों को ड्रॉप कर नए चेहरे को मौका दे सकती है। भाजपा हाईकमान ने सीएम धामी से कैबिनेट मंत्रियों की परफॉरमेंस की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। भाजपा हाईमान से मुलाकात के बाद सीएम धामी का कहना था कि कैबिनेट विस्तार या बदलाव पर फिलहाल कोई बात नहीं हुई।

राजनीतिक सूत्रों की बात मानें तो विधानसभा बैकडोर भर्तियों में एक कैबिनेट मंत्री और पूर्व विधानसभा स्पीकर का जमकर नाम उछला है, जिससे भाजपा की काफी किरकिरी भी हुई है। जबकि, एक कैबिनेट मंत्री का स्वास्थ्य कारणों की वजह कुछ खास परफॉरमेंस नहीं दिखाई दे रहा है। मालूम हो कि सीएम धामी दिल्ली के दौरे पर हैं। पार्टी हाईकमान ने कैबिनेट मंत्रियों सहित भाजपा के विधायकों की रिपोर्ट मांगी है।

सूत्रों की बात मानें तो, विधानसभा बैकडोर भर्ती और उत्तराखंड अधिनस्थ सेवा चयन आयोग- यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले पर सरकार द्वारा की जा रही कार्रवाई पर भी सीएम धामी हाईकमान को अपडेट देंगे। पेपर लीक से जुड़े मामले मे एसटीएफ (STF) द्वारा अभी तक 35 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

विधानसभा बैकडोर भर्ती मामले में स्पीकक ऋतु खंडूड़ी की ओर से जांच भी गठित की जा चुकी है। धामी सरकार अगर कैबिनेट मंत्रियों को ड्रॉप करती है तो फिर सीएम धामी के सामने गढ़वाल और कुमाऊं का संतुलन बनाते हुए खाली सीट को भरने का भी दबाव होगा।भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने वाले सीएम धामी हाईमान की हामी के बाद कुछ एक्शन ले सकते हैं।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें