Saturday, January 28, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडमुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बयान - यूपी की तर्ज पर किया...

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बयान – यूपी की तर्ज पर किया जाएगा उत्तराखंड में मदरसों का सर्वे

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए अपने बयान में कहा कि उत्तराखंड में मदरसों की गतिविधियों का सर्वे किया जाएगा। सीएम ने कहा कि सभी मदरसों पर कड़ी नजर रखते हुए सर्वे की कार्रवाई की जाएगी। कहा कि इन्हें लेकर लगातार शिकायतें सामने आ रही हैं। औऱ ऐसे में अब इनकी जांच कराना बहुत आवश्यक हो गया है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में मदरसों के कामकाज, गतिविधियों को लेकर लगातार शिकायतें आ रही हैं। और इन शिकायतों को सरकार द्वारा गंभीरता से लिया जा रहा है और इसके लिए सभी मदरसों की जांच होगी। सीएम धामी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की तर्ज पर ही सभी मदरसों का सर्वे किया जाएगा। ऐसे में उत्तराखंड में भी मदरसों का सर्वे जरूरी हो गया है। जिसके लिए जांच प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

गौरतलब हो की सीएम के बयान से ठीक एक दिन पहले मदरसों ने सोमवार को भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता एवं उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष शादाब शम्स ने कहा है कि कलियर इलाके के कुछ होटलों और ढाबों में ड्रग्स, सेक्स रैकेट और मानव तस्करी हो रही है। लोगों के सहयोग से इनका सफाया किया जाएगा। कहा कि यह मामले सरकार और पुलिस के संज्ञान में है। पुलिस लगातार इसकी जांच कर रही है और अब इस पर कई गिरफ्तारियां भी कर चुकी है।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें