Wednesday, February 1, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडसीएम धामी ने राज्य में भर्ती परीक्षाओं में तेजी लाने के दिये...

सीएम धामी ने राज्य में भर्ती परीक्षाओं में तेजी लाने के दिये निर्देश, बोले – प्रदेश सरकार का लक्ष्य इस समय अधिक से अधिक व्यक्तियों को रोजगार उपलब्ध कराना है

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को राज्य में भर्ती परीक्षाओं में तेजी लाने के लिए शासन स्तर पर हर 15 दिन में समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ड्रग्स फ्री उत्तराखंड के लिए इससे संबंधित विभागों के कार्यों की समीक्षा करने के निर्देश भी दिए हैं।

प्रदेश सरकार का लक्ष्य इस समय अधिक से अधिक व्यक्तियों को रोजगार उपलब्ध कराना है। इस कड़ी में मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव को निर्देश दिए कि सभी विभागों से रिक्त पदों का पूरा ब्यौरा लेकर इन्हें भरने के लिए अधिक से अधिक अधियाचन भेजे जाएं। जहां पर तदर्थ और आउटसोर्सिंग के माध्यम से नियुक्तियां होनी हैं, वहां जल्द पदों को भरा जाए।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा राज्य के युवाओं को रोजगार के पर्याप्त अवसर दिए जाएंगे। इसके लिए सभी भर्ती प्रक्रियाओं को पारदर्शी तरीके से सुनिश्चित करने को कहा गया है। भर्ती प्रक्रियाओं में अगर कोई गड़बड़ी का प्रयास करता है तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य को वर्ष 2025 तक ड्रग्स फ्री बनाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए विभिन्न विभागों द्वारा किए जा रहे प्रयासों की भी समीक्षा की जाए। उन्होंने अपर मुख्य सचिव को ड्रग्स फ्री उत्तराखंड बनाने के लिए हर 15 दिनों में संबंधित विभागों के साथ बैठक करने के निर्देश दिए हैं।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें