Saturday, March 25, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडनवनिर्वाचित विधायकों की शपथ ग्रहण के दौरान मर्यादा भूले मदन कौशिक तो...

नवनिर्वाचित विधायकों की शपथ ग्रहण के दौरान मर्यादा भूले मदन कौशिक तो सरबत करीम पढ़कर भी ठीक से शपथ नही ले सकें

उत्तराखंड विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायकों की आज शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व हरिद्वार से विधायक मदन कौशिक मर्यादा के विपरीत आचरण करते नजर आए। वहीं मंगलौर से बसपा विधायक सरबत करीम अंसारी शपथ लेने में दो बार गलती कर गए । सोमवार को उत्तराखंड के नवनिर्वाचित 70 विधायको में से तिलक राज बेहड को छोड़कर 69 विधायको को प्रोटेम स्पीकर बंशीधर भगत ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।

शपथ ग्रहण के दौरान जब बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मदन कौशिक शपथ लेने के बाद प्रोटेम स्पीकर बंशीधर भगत की ओर गए और उनकी पीठ पर हाथ मारा । ऐसा सदन की गरिमा के विपरीत किया आचरण माना जाता है। मदन कौशिक के इस तरह से किए व्यवहार से अचंभित बंशीधर भगत ने मदन कौशिक को तुरंत टोका और कहा कि वह गरिमा का ख्याल रखे।

वही दूसरी ओर मंगलौर से विधायक बने सबरत करीम अंसारी पढ़कर भी ठीक से शपथ नहीं ले सके। दो बार गलतियां करने के बाद भी वह सही से शब्दों को बोल नहीं पाए,वह निर्वहन को वो निर्वाचन बोल गए तो प्रोटेम स्पीकर बंशीधर भगत ने उन्हें दोबारा शपथ दिलाई। हालांकि दूसरी बार भी वो शपथ ठीक से नहीं ले पाए। सरबत करीम अंसारी ये कहते हुए सुने गए कि कागज कटा हुआ है। इसके बाद प्रोटेम स्पीकर बंशीधर भगत ने अंसारी को खुद बोलकर शपथ दिलाई।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें