Thursday, February 9, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडयूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में अधीनस्थ चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी...

यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में अधीनस्थ चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी पर गिरी गाज, पद से हटाया

 

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी पेपर लीक) परीक्षा का प्रश्न-पत्र बेचने के मामले में सेवा अधीनस्थ चयन आयोग के सचिव पद से तत्काल प्रभाव से संतोष बडोनी को हटा दिया गया है। जहां सुरेंद्र सिंह रावत को सचिव अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में सचिव की जिमेदारी सौंपी गई है।हालांकि, इससे पहले एसएस रावत संयुक्त सचिव सचिवालय में तैनात थे। यूकेएसएसएससी में पेपर लीक मामले के बाद सचिव पद पर सवाल उठने लगे थे। फिलहाल, इस केस में उत्तराखंड़ एसटीएफ की छापामारी अभी भी जारी है।

बता दें कि, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के एग्जाम कंट्रोलर के खाली पद को आखिरकार भर दिया गया है।पीसीएस अफसर शालिनी नेगी को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। शालिनी नेगी अभी उत्तरकाशी में डिप्टी कलेक्टर के पद पर तैनात थीं।

इसी के साथ इस मकड़जाल को भेदने में जुटी उत्तराखंड राज्य पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स, अब तक पेपर लीक मामले में
एक अभियुक्त और गिरफ्तार कर अभी तक कुल 17 वीं गिरफ्तारी कर चुकी है. बता दें कि, बीते 22 जुलाई 2022 को थाना रायपुर पर उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन चयन आयोग द्वारा आयोजित स्नातक स्तरीय परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक आउट होने के मामले में दर्ज केस की जांच स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा की जा रही है, जिसमें स्पेशल टास्क फोर्स ने अब तक पहले कुल 16 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका था.जांच-पड़ताल के दौरान अहम सबूतों के आधार पर तनुज शर्मा को एसटीएफ टीम द्वारा पूछताछ के लिए लाया गया था।

वहीं, तनुज शर्मा से की गई पूछताछ एवं विवेचना के दौरान मिले अहम सबूतों के आधार पर देर रात तनुज शर्मा जो कि राजकीय इंटर कॉलेज नैटवाड़ मोरी में फिजिकल टीचर है. उसे एसटीएफ ने देर रात गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि,एसटीएफ को ऐसे दर्जनों अन्य परीक्षार्थी के बारे में पुख्ता जानकारी मिली है. जो पेपर लीक से पास हुए है और इस कड़ी से जुड़े हुए थे. इसी कड़ी में फिजिकल टीचर तनुज शर्मा की पूछताछ में पेपर लीक मामले का मुख्य सरगना एवं कुछ अन्य के संबंध में जरूरी जानकारी मिली हुई है. जिनके बारे में सबूत इक्ठ्ठा कर जांच-पड़ताल की कार्यवाही जारी है.

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें