Wednesday, February 8, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडविधानसभा चुनाव को लेकर केजरीवाल ने फिर भरी हुंकार! बोले- आप की...

विधानसभा चुनाव को लेकर केजरीवाल ने फिर भरी हुंकार! बोले- आप की सरकार बनी तो रिटायरमेंट के बाद सैनिकों को दी जायेगी सरकारी नौकरी

देहरादून। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि रिटायरमेंट के बाद जवानों को भटकना नहीं पड़ेगा। अगर उत्तराखंड में आप की सरकार बनती है तो भूतपूर्व सैनिकों को सीधे सरकारी नौकरी दी जाएगी। वह उत्तराखंड नव निर्माण में भागीदारी देंगे। उन्होंने ये भी कहा कि आप की सरकार आने के बाद अगर राज्य का रहने वाला सैनिक कहीं भी शहीद होगा, उनके परिवार को आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री कर्नल(सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल उनके घर जाकर एक करोड़ रुपये का चेक सौंपेंगे। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड के दौरे पर हैं। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर आप प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया, कर्नल अजय कोठियाल के नेतृत्व में विभिन्न क्षेत्रों से आए पार्टी कार्यकर्त्ताओं ने उनका स्वागत किया। अभी वे परेड मैदान में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा, उत्तराखंड देश भक्तों की भूमि है। कण-कण में देश भक्ति भरी हुई है। भारत की फौज में सबसे ज्यादा भर्तियां उत्तराखंड से होती है। ये शहीदों और वीरों की धरती है। उन्होंने कहा कि राजनीति में आने से पहले जब में एनजीओ चलता था। तब मुझे लगता था कि शहीद के परिवार की कोई सुध लेने वाला नहीं था और बहुत बुरा लगता था। जब मैं दिल्ली का मुख्यमंत्री बना। तब मैंने वहां योजना बनाई कि शहीद के परिवार को सम्मान के रूप में एक करोड़ रुपये मिलेंगे। उन्होंने ने कहा कि उत्तराखंड में आप की सरकार आने के बाद अगर राज्य का रहने वाला सैनिक कहीं भी शहीद होगा, उनके परिवार को आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री कर्नल अजय कोठियाल उनके घर जाकर एक करोड़ रुपये का चेक देकर आएंगे।
केजरीवला ने सभी फौजियों से आह्वान किया कि वे आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर उत्तराखंड का नव निर्माण करें। उन्होंने कहा कि अगर फौजियों ने आम आदमी पार्टी का साथ दिया तो आप की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने जनता से कहा कि आपने बीते वर्षो में भाजपा और कांग्रेस को वोट देकर मौके दिए है। एक बार आप को मौका देकर देखिये।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें