Wednesday, February 8, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडअल्मोड़ा के लक्ष्य सेन ने भारतीय टीम को थॉमस कप जीताकर रचा...

अल्मोड़ा के लक्ष्य सेन ने भारतीय टीम को थॉमस कप जीताकर रचा इतिहास , पीएम मोदी ने दी शाबाशी कही ये बात

उत्तराखंड के किए बड़े गर्व की बात है। अल्मोड़ा जिले के लक्ष्य सेन ने भारतीय टीम को थॉमस कप जीताकर इतिहास रच दिया है। जिसके बाद अब हर किसी की जुबान पर लक्ष्य सेन का ही नाम है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो लक्ष्य सेन से अल्मोड़ा की प्रसिद्ध बाल मिठाई खिलाने को कहा है।

ता दें कि भारतीय टीम ने पहली बार थॉमस कप 2022 में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। लक्ष्य ने पहले पहले ही मुकाबले में इंडोनेशिया के खिलाड़ी को हराकर टीम की अच्छी शुरुआत की थी। जिसके बाद परिणाम यह रहा कि टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है। इस उपलब्धि पर लक्ष्य सेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाबाशी दी है। पीएम मोदी ने फोन पर लक्ष्य सेन के दादा और पिता का भी जिक्र किया तो उनकी खुशी का ठिकाना नही रहा। लक्ष्य सेन को पूरे देश से प्रेम मिल रहा है और उत्तराखंड तो बेहद गौरवान्वित है।

बाल मिठाई तो खिलानी पड़ेगी
देश के प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार की शाम लक्ष्य सेन से फोन पर वार्ता की और कहा कि तुम्हारे दादा, पापा और तुम तुम्हरी तीनो पीढ़ियां बैडमिंटन में है अब तो आपको बाल मिठाई खिलानी ही पड़ेगी।

भारत की ऐतिहासिक जीत : भारत की तरफ से लक्ष्य सेन ने इंडोनेशिया के एंथनी गिनटिंग को 21-8 17-21 16-21 से हराकर टीम को 1-0 की अहम बढ़त दिलाई. इसके बाद डबल्स में भारत की सात्विक और चिराग की जोड़ी ने धमाकेदार खेल दिखाते हुए 18-21, 23-21, 21-19 से जीत हासिल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई. फिर तीसरे मैच में के श्रीकांत ने जोनाथन को सीधे गेम में 21-15, 23-21 से हराकर टीम को 3-0 की बढ़त दिलाते हुए ऐतिहासिक जीत दिला दी.

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें