Thursday, February 9, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडपौड़ी में हुआ बड़ा सड़क हादसा, बरातियों से भरी बस गिरी खाई...

पौड़ी में हुआ बड़ा सड़क हादसा, बरातियों से भरी बस गिरी खाई में , 25 लोगो की मौत, घटनास्थल पहुँचे सीएम धामी

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के बीरोंखाल इलाके में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ था। जिसमें करीब 45 से 50 लोगों को ले जा रही एक बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। बस दुर्घटना में 25 लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस और एसडीआरएफ ने बचाव अभियान चलाकर 21 लोगों को बचाया है। घायलों को नजदीकी के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने इसकी पुष्टि की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, कोटद्वार-रिखणीखाल-बीरोंखाल मार्ग पर सिमड़ी के पास बरातियों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर पूर्वी नयार नदी की घाटी में जा गिरी। हादसा मंगलवार देर शाम सात बजे का है। बस में 45 से अधिक बराती सवार थे। रातभर पुलिस और SDRF ने बचाव अभियान चलाया।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटना की सूचना मिलते ही मोर्चा संभाल लिया थ। वे रात में ही राज्य सचिवालय स्थित राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र पहुंचे। उन्होंने वहां तैनात अधिकारियों से दुर्घटना के बारे में जानकारी ली। वहीं, आज सुबह वे घटनास्थल पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। सीएम ने वहां लोगों से मुलाकात की और जिला प्रशासन के अधिकारियों से दुर्घटना के बारे में जानकारी ली। इस दौरान सीएम धामी को लोगों का विरोध भी झेलना पड़ा। लोगों ने क्षेत्र में बदहाल सड़क और स्वास्थ्य सुविधाओं पर नाराजगी जताई। इसके बाद वे कोटद्वार बेस अस्पताल में घायलों का हालचाल जानने पहुंचे। इस दौरान उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद डॉ. रामेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद रहे। उन्होंने आपदा में पुलिस की मदद करने वाले ग्रामीणों का आभार जताया। सीएम ने जिलाधिकारी को आदेश दिए कि उन लोगों की सूची उपलब्ध कराएं। सरकार उन्हें इनाम देगी।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें