Saturday, January 28, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडमौसम विज्ञान केंद्र ने भारी बारिश को लेकर ऑरेंज और रेड अलर्ट...

मौसम विज्ञान केंद्र ने भारी बारिश को लेकर ऑरेंज और रेड अलर्ट किया जारी

देहरादून।मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने राज्य में अगले 17 सितंबर तक भारी से भारी बारिश को लेकर ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया है।
मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा आज दोपहर जारी 5 दिन के मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य में 17 सितंबर तक कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है जिसको लेकर सतर्क रहने की सलाह दी है।

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज राज्य के नैनीताल, पिथौरागढ़ ,बागेश्वर चंपावत जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है।

वही 14 सितंबर को कुमाऊं क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है इसके अलावा राज्य के गढ़वाल क्षेत्र के पर्वतीय जनपदों में कहीं-कहीं भारी से भारी बारिश की संभावना है।

वही 15 और 16 सितंबर को उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है इसके अलावा उत्तराखंड राज्य के अन्य जनपदों में कहीं-कहीं मेघ गर्जना और आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है।

मौसम विभाग ने 17 सितंबर को उत्तराखंड राज्य के लिए भारी से भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है पूर्वानुमान के मुताबिक कुमाऊं क्षेत्र एवं इससे लगे गढ़वाल क्षेत्र के जनपदों में कहीं-कहीं अत्यंत भारी वर्षा होने के साथ राज्य के कुछ स्थानों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

राज्य में अगले कुछ दिन भारी बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने एडवाइजरी जारी की है जिसमें संवेदनशील इलाकों में हल्के से मध्यम भूस्खलन , कहीं कहीं बिजली गिरने से जान माल की हानि और चट्टान गिरने से राजमार्गों में अवरोध की संभावना है जिसको लेकर सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें