Wednesday, February 1, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडनैनीताल : हादसा ! मातम में बदली खुशियां, बाइक और स्कूटी की...

नैनीताल : हादसा ! मातम में बदली खुशियां, बाइक और स्कूटी की हुई जोरदार भिड़ंत, 18 वर्षीय नाबालिग की दर्दनाक मौत, घर में थी शादी

नैनीताल। भवाली मार्ग में स्थित जोख़िया के समीप एक स्कूटी व बाइक की आपस में जोरदार भिड़ंत हो गई। हादसे में एक युवक की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए। जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा हैं।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को मुक्तेश्वर लेटीबूंगा निवासी 18 वर्षीय पंकज नयाल पुत्र आनंद नयाल तथा 19 वर्षीय भगवत सिंह पुत्र गोपाल सिंह अपनी स्कूटी संख्या यूके 04एजी 6447 से शादी की खरीदारी के लिए नैनीताल की आ रहे थे, कि तभी जोखिया के समीप नैनीताल से भवाली की ओर आ रही पल्सर बाइक संख्या यूके 04 एजी 15 64 की स्कूटी से जोरदार भिड़ंत हो गयी। हादसे में स्कूटी चालक भगवत सिंह के सिर पर गंभीर चोटे आई। जिसे आस पास मौजूद लोगों ने तत्काल बीडी पांडे अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वही स्कूटी सवार दूसरा युवक व बाइक सवार नाबालिग भी हादसे में चोटिल हो गए जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

काश युवक ने पहना होता हेलमेट, तो बच जाती जान…..
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हादसे के वक्त स्कूटी सवार दोनों युवक ने हेलमेट नहीं पहना था। भिड़ंत के दौरान स्कूटी चालक तेजी से सड़क पर गिरा जिससे उसके सिर पर गंभीर चोटे आई जिससे काफी रक्त स्राव हो गया। जिस कारण युवक की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई।

………

तेज रफ्तार में था बाइक सवार नाबालिग ……
बाइक सवार नाबालिग नैनीताल के एक प्रतिष्ठित स्कूल में पड़ता है, जो स्कूल से छुट्टी के बाद अपने घर भवाली को जा रहा था, तभी जोखिया के समीप उसकी बाइक की सामने से आ रही स्कूटी से जोरदार भिड़ंत हो गई। वही भवाली रोड निवासी दुकानदारों का कहना है कि नाबालिग अक्सर स्कूल से छुट्टी के बाद काफी तेज रफ्तार से बाइक चलाता है। दुकानदारों का कहना हैं की अक्सर नाबालिग तेज़ रफ्तार और बिना हेलमेट के सड़को पर फर्राटे भरते हुए दिखाई देते हैं , जो अपने साथ साथ अन्य लोगों के लिए भी खतरा बनते हैं।
……..

आज मृतक के घर में होने थे मांगलिक कार्य….
अस्पताल पहुंचे परिजनों ने बताया कि मृतक भगवत सिंह के चाचा की आज बारात निकलने वाली थी,जिसके लिए उसने खरीदारी की थी लेकिन कपड़े की फिटिंग गड़बड़ होने के चलते वह कपडें बदलने के लिए नैनीताल जा रहा था, लेकिन उसकी वहा पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई।

नैनीताल में तेज रफ्तार से नाबालिग चलाते हैं बाइक…..

नैनीताल में अक्सर नाबालिग बिना हेलमेट के तेज रफ्तार में बाइक से फर्राटे भरते नजर आते हैं, वहीं स्कूली बच्चे स्कूल ड्रेस में ही दुपहिया वाहन चला रहे हैं, जिसके चलते कई बार हादसे भी हो चुके हैं। कई बार माल रोड, जू रोड क्षेत्र में नाबालिग की बाइक की चपेट में आकर राहगीर घायल भी हो चुके हैं, लेकिन उसके बावजूद पुलिस इस दिशा में कोई भी ठोस कार्य करती नजर नहीं आ रही है। एसएसपी व सीओ कई बार दावे कर चुके हैं कि पुलिस इसको लेकर सख्त अभियान चलाएगी, लेकिन पुलिस नगर में कोई चैकिंग अभियान नहीं चलाती है, जिसके चलते व्यवस्था जस की तस बनी हुई हैं। जो आज बड़े हादसों का सबब बन रहें हैं।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें