Sunday, February 5, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडनैनीताल : क्रिकेटर विराट कोहली पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा संग पहुँचे हनुमानगढ़ी...

नैनीताल : क्रिकेटर विराट कोहली पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा संग पहुँचे हनुमानगढ़ी मन्दिर , बाबा नीम करौली महाराज का लिया आशीर्वाद

नैनीताल। भारतीय बल्लेबाज और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रहे चुके विराट कोहली इन दिनों छुट्टियां बिताने नैनीताल की खुबसूरत वादियों में पहुंचे हैं। वहीं शनिवार की सुबह करीब 5: 30 बजे विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का संग नैनीताल स्थित हनुमान गढ़ी मंदिर पहुंचे जहां उन्होंने मंदिर में पूजा अर्चना कर बाबा नीम करौली महाराज के दर्शन भी किए। वहीं मंदिर परिसर में उन्होंने ध्यान भी किया। जिसके बाद उन्होंने प्रशंसको से मुलाकात भी की। वहीं इस दौरान भारती जोशी , प्रियंका व कमाक्षी ने क्रिकेटर विराट को कुमाऊनी ऐपण भेंट किया। जिसके बाद वह वापस मुक्तेश्वर को लौट गए।
बता दें की विराट कोहली अपने निजी दौरे पर नैनीताल पहुंचे हैं जहां उन्होंने गुरूवार को सबसे पहले पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका के साथ कैंची धाम पहुंच बाबा नीब करौरी महाराज के दर्शन किए साथ ही बाबा की प्रतिमा के आगे हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। जिसके बाद मंदिर के पुजारियों, कर्मचारियों व अपने प्रसंशको के साथ तस्वीरें भी खिंचवाई।
खास बात यह है कि विराट अपनी पत्नी अनुष्का की मन्नत पूरी होने के बाद बाबा के दर्शन के लिए आए। सोशल मीडिया पर यह चर्चा है कि मशहूर फिल्म अभिनेत्री और कोहली की पत्नी ने हाल में हुए एशिया कप के दौरान सोशल मीडिया पर बाबा नीम करौरी महाराज की फोटो शेयर की थी। जिसमें विराट के शतक के बाद अनुष्का ने बाबा की फोटो शेयर करते हुए लिखा था- आपको किसी को बदलने की जरूरत नहीं है। आपको केवल उन्हें प्रेम करने की आवश्यकता है।
माना जा रहा है कि अनुष्का बाबा नीम करौरी महाराज की भक्त हैं और मन्नत पूरी होने के बाद ही विराट अपने परिवार के साथ बाबा के दर्शन के लिए पहुंचे।

उत्तराखंड ही नहीं बल्कि देश-विदेश तक पूजे जाते हैं बाबा
बाबा नीम करौरी महाराज उत्तराखंड ही बल्कि देश-विदेशों तक पूजे जाते है। मान्यता यह है बाबा नीम करौरी महाराज को अगर कोई सच्चे मन से पुकारे या मन्नत मांगे तो बाबा भक्तों की हर मुराद पूरी करते हैं। सिनेमा जगत, खेल, राजनीति और बिजनेस से जुड़े लोकप्रिय हस्ती भी कई बार बाबा के दर्शन को कैंची धाम पहुंचते हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी बाबा नीम करौरी महाराज के भक्त
मुख्यमंत्री धामी ने भी चुनाव से पहले बाबा के दरबार पहुंच कर आर्शीवाद लिया था। बाद में चुनाव जीतने और दोबारा मुख्यमंत्री बनने के कुछ समय बाद बाबा के धाम पहुंच कर आशीर्वाद प्राप्त किया था। साथ ही हर वर्ष 15 जून को होने मेले में देश-विदेशों के भक्त भी बाबा की सेवा और आशीर्वाद लेने पहुंचते हैं।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें