Wednesday, February 8, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडनैनीताल– भारी बर्फबारी को देखते हुए कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने जनता...

नैनीताल– भारी बर्फबारी को देखते हुए कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने जनता से की ये अपील, अधिकारियों को भी दिए आवश्यक दिशा निर्देश, देखिए वीडियो

नैनीताल– मौसम विभाग द्वारा जनपद नैनीताल में आज भारी वर्षा होने, गर्जन के साथ ओलावृष्टि तथा आकाशीय बिजली गिरने व ऊॅचाई वाले इलाकों में भारी हिमपात का अलर्ट जारी किया है।
वहीं मौसम विभाग द्वारा जारी हाई अलर्ट को देखते हुए कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने जनपदवासियों से अपील की है कि खराब मौसम के दौरान आवश्यक हो तभी घर से निकले साथ ही उन्होेने नगर निगम, नगर पालिका परिषदों के अधिकारियों को भी निर्देशित करते हुए कहा है कि वह गरीब एंव निराश्रित लोगों के लिए अलाव की व्यवस्था कराये।


साथ ही कुमाऊं कमिश्नर ने लोगों से अपील की है की रात में भारी बर्फबारी होने के अनुमान को देखते हुए सभी आवश्यक सामान की पूर्ति कर ले व अपने आसपास के रास्तों को खुला रखने का प्रयास करें वहीं यदि कोई पर्यटक किसी स्थान पर फंसे हैं तो वह 1077 या फिर 100 नंबर पर कॉल करके सहायता मांग सकते हैं। बताया कि एसडीआरएफ और पीडब्ल्यूडी राहत और बचाव कार्य में लगी हुई है उसके साथ ही विद्युत विभाग को भी पूरी तरह अलर्ट पर रखा गया है उन्होंने जनता से ठंड के से बचने के लिए कोयले की अंगीठी जलाकर न सोने की अपील की है।
साथ ही उन्होने जनपद में आवश्यक खाद्य वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को दिये है। उन्होने बताया कि हिमपात व अतिवृष्टि से सम्भावित क्षेत्र एंव मार्ग बाधित होने, संवेदनशील ग्रामों एंव अन्य क्षेत्रों में होने वाली घटनाओं से निपटने हेतु सभी अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने तथा क्षेत्र में तैनात कार्मिकों तथा संसाधनों को भी अलर्ट मोड में रखे जाने के निर्देश दियें है।उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में जेसीबी मशीनें व अन्य उपकरण/सामग्री तैनात कर दी जाये और आपदा सम्बन्धी सूचना एंव कृत कार्यवाही से जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र 05942-231178, 231179 तथा टोल फ्री नम्बर 1077 पर आवश्यक रूप से सूचित करें।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें