Wednesday, February 1, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडनैनीताल : इस वीकेंड दो पहिया वाहन नही आ सकेंगे नैनीताल ,...

नैनीताल : इस वीकेंड दो पहिया वाहन नही आ सकेंगे नैनीताल , एसपी क्राइम व यातायात डॉ. जगदीश चंद्र ने बताई वजह

हल्द्वानी। मौसम विभाग द्वारा जारी भारी वर्षा अलर्ट के दृष्टिगत नैनीताल पुलिस द्वारा इस वीकेंड में जनता की सुरक्षा के मद्देनजर दो पहिया वाहनों को नैनीताल तथा अन्य पर्वतीय क्षेत्रों में जाने के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया गया है।

एसपी क्राइम व यातायात नैनीताल डॉ. जगदीश चंद्र ने बताया कि मौसम विभाग द्वारा दिनांक 09 व 10 जुलाई, 2022 को भारी वर्षा होने के कारण मार्गों के क्षतिग्रस्त होने तथा बादल फटने की संभावना जताई गई है। एसपी चंद्र ने जनता से अपील की कि कृपया इस वीकेंड में यात्रा करने से बचें। यदि अति आवश्यक हो तभी यात्रा करें। केवल पब्लिक ट्रांसपोर्ट या फोर व्हीलर का ही प्रयोग करें। मौसम विभाग द्वारा जारी किए जाने वाले एलर्ट को जरूर देखें।

उन्होंने कहा कि मौसम विभाग द्वारा दिनांक 09/10-07-2022 को अत्यधिक भारी वर्षा तथा कुछ स्थानों पर तीव्र गर्जन के होने की चेतावनी दी गई है। अतः जनता, यात्रियों एवं वाहन चालकों से अनुरोध है कि आप जनपद नैनीताल आगमन के दौरान सावधानीपूर्वक यात्रा करने का कष्ट करें तथा अधिक वर्षा होने पर किसी सुरक्षित स्थान पर रूकने का कष्ट करें।
– किसी बड़े पेड़ व खिसकने वाले चट्टानों या पहाड़ के आसपास ना रुके अति आवश्यक होने पर ही यात्रा करने पर विचार करें।

उन्होंने बताया कि एसएसपी नेनीताल पंकज पंकज भट्ट द्वारा भारी बारिश के दृष्टिगत जनपद के विभिन्न स्थानों एवं नदी-नालों के किनारे बसे स्थानीय निवासियों को सुरक्षा की दृष्टि से नदी-नालों के किनारे ना जाने की एडवाइजरी जारी की गई। जनपद के समस्त अधिकारी/क्षेत्राधिकारी थाना प्रभारी/चौकी प्रभारी, पुलिस आपदा प्रबंधन टीम एवं एसडीआरएफ टीम को मय आपदा उपकरणों के अलर्ट रहने हेतु निर्देशित किया गया है।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें