Saturday, January 28, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडनैनीताल : धूमधाम से मनाई जाएगा राज्य की 22 वीं वर्षगांठ, एलईडी...

नैनीताल : धूमधाम से मनाई जाएगा राज्य की 22 वीं वर्षगांठ, एलईडी बल्ब से जगमगाएंगे राजकीय भवन

नैनीताल। विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी उत्तराखण्ड राज्य स्थापना की 22वें वर्षगॉठ जनपद में हर्षोल्लास के साथ मनायी जायेगी। जिला प्रशासन ने आयाजित होने वाले सभी कार्यक्रमों की रूपरेखा को निर्धारित करने के लिए सोमवार को एक महत्वपूर्ण बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।
बैठक में तय हुआ कि 07 से 10 नवम्बर तक जनपद के मुख्य राजकीय भवनों को एलईडी बल्बों के माध्यम से प्रकाशमान किया जाएगा। यह रोशनी सायं सात बजे से रात्रि 11 बजे के मध्य ही की जायेगी। डीएम गर्ब्याल ने बताया कि 09 नवम्बर को प्रातः 07 बजे से मैराथन दौड़ व प्रातः 9 बजे जू रोड स्थित शहीद पार्क में माल्यापर्ण एवं श्रद्धासुमन कार्यक्रम होगा। इसके उपरान्त प्रातः 10 बजे से डीएसए मैदान में विकास प्रदर्शनी आयोजित की जायेगी तथा मुख्य मंच पर सूचना, गीत नाट्य प्रभाग के कलाकार मनमोहक एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। डीएसए मैदान मल्लीताल फ्लेट्स में डेयरी, कृषि, उद्यान, समाज कल्याण, उरेडा, ग्राम्य विकास, सहकारिता, महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास, रेशम, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, पशुपालन आदि महकमों द्वारा मेले में स्टॉल लगाकर जानकारी दी जायेगी। इस अवसर पर जनपद के राज्य आन्दोलनकारियों को सम्मानित किया जायेगा।
उन्होंने कहा कि राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर मल्लीताल डीएसए मैदान में फूड फेस्टिवल का आयोजन कुमाऊँ मण्डल विकास निगम नैनीताल द्वारा किया जायेगा। जिसमें पहाड़ के विभिन्न प्रकार के व्यंजनों के स्टॉल लगाये जायेगें। डीएम गर्ब्याल ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि 07 नवम्बर को जनपद के सभी विद्यालयों में स्वच्छता अभियान चलाने के साथ-साथ रैली के माध्यम से स्वच्छता के प्रति जनजागरूक अभियान चलाने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि 08 नवम्बर को जनपद के समस्त विद्यालयों, सरकारी महकमों व नगर पालिका, नगर पंचायत व नगर निगमो के माध्यम से स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा। डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने बैठक से पूर्व जनपद के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयन्ती पर राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता की शपथ दिलाई।

बैठक में अपर जिला अधिकारी शिवचरण द्विवेदी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. भागीरथी जोशी, कलैक्ट्रेट प्रभारी योगेश सिंह मेहरा, उपजिलाधिकारी राहुल साह, जिला पर्यटन विकास अधिकारी ब्रिजेन्द्र पाण्डे, होटल एशोसिएशन के अध्यक्ष दिग्विज सिंह बिष्ट, महासचिव वेद साह, जिला विकास प्राधिकरण एई सीएम साह, लोनिवि प्रकाश चन्द्र उप्रेती, डीएसओ मनोज कुमार डोभाल, 05 यूके नेवल एनसीसी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें