Wednesday, February 1, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडशाबाश ! एक माँ होने और परिवार की देखभाल के साथ ब्यूटी...

शाबाश ! एक माँ होने और परिवार की देखभाल के साथ ब्यूटी कंटेंट क्रिएटर बनी आशिमा सचदेवा , बोली आसान नही था इस श्रेणी में सफलता हासिल करना

देहरादून। सोशल मीडिया पर ब्यूटी कंटेंट क्रिएटर बन देहरादून की आशिमा सचदेवा आनंद ने अपने मेकअप के प्रति प्रेम को एक सफ़ल करियर में तब्दील कर दिया है। एक माँ होने और अपने परिवार की देखभाल करने के साथ ही आशिमा सोशल मीडिया पर मेकअप टुटोरिअल्स और प्रोडक्ट रिवीयूज़ के वीडियोज़ बनाने के लिए समय निकाल लेती हैं।

आशिमा कहती हैं कि इस श्रेणी में सफ़लता हासिल करना आसान नहीं था, एक एमबीए ग्रेजुएट होने के तौर पर उन्हें अपने सपनों को पूरा करने के लिए समाज की पारम्परिक सोच से झूझना पड़ा। लोग अक्सर एक एमबीए ग्रेजुएट से अच्छे वेतन वाली कॉर्पाेरेट जॉब की अपेक्षा रखते हैं, न की एक ब्यूटी कंटेंट क्रिएटर बनने की। वह कहती हैं कि उन्होंने 2015 में पहला ब्लॉग शुरू कर दिया था, उस समय मेकअप के बारे में पर्याप्त जानकारी न होने की वजह से वह उसे जारी रखने में सक्षम नहीं थी। कुछ साल बाद आशिमा ने बिना और देर किये प्रोफेशनल ट्रेनिंग लेकर मेकअप की कला सीखने का मन बना लिया।

आशिमा ने एयरब्लैक ऑनलाइन ट्रेनिंग प्लेटफॉर्म के बारे में जाना जो आकांक्षी मेकअप आर्टिस्ट्स को इंडस्ट्री के दिग्गजों द्वारा शिक्षा देता है और उन्हें खुद का व्यवसाय बनाए की प्रेरणा देता है। एक कंटेंट क्रिएटर बनने और नामचीन ब्रांड्स के साथ काम करने के लिए जो आत्मविश्वास चाहिए, आशिमा ने वह एयरब्लैक ब्यूटी क्लब से प्राप्त किया।

आशिमा ने बताया कि एयरब्लैक ने उन्हें अपने कौशल को मज़बूत करने में काफी मदद की, जिसकी वजह से उन्हें लैकमे, नायका, शुगर कॉस्मेटिक्स, प्लम, और माईग्लैम जैसी प्रसिद्द ब्रांड्स के साथ काम करने का मौका मिला। वह कहती हैं, एयरब्लैक ब्यूटी क्लब के एक्सपर्ट्स आप को बिलकुल आरामदायक तरीके से मेकअप से सम्बंधित जटिल पाठों को पढ़ाते हैं। इससे नई चीज़ों को सीखना और समझना आसान हो जाता है।

भविष्य में आशिमा खुद की अकादमी खोलने और अपने जैसी आकांक्षा को रखने वाली महिलाओं को मेकअप की शिक्षा देने का उद्देश्य रखती हैं। उनका मानना है की इंसान को समाज के पारम्परिक मापदंडों से ऊपर उठ कर अपने सपनों को पूरा करने की ओर कदम बढ़ाने चाहिए।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें