Thursday, February 9, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडसाहसी दुल्हन ! दूल्हे की इन हरकतों से दुल्हन ने बैरंग लौटाई...

साहसी दुल्हन ! दूल्हे की इन हरकतों से दुल्हन ने बैरंग लौटाई घर आई बारात , बराती मांगते रहें माफी , दुल्हन ने किसी की न सुनी

उत्तराखंड के पौड़ी ज़िलें के भाबर के झंडीचौड़ पूर्वी क्षेत्र में एक दुल्हन ने शराब के नशे में धुत दूल्हे से शादी करने से साफ मना कर दिया। दुल्हन के ससुराल व मायके पक्ष ने उसे काफी मनाने का प्रयास किया और समझाया, लेकिन दुल्हन ने किसी की एक न सुनी और किसी की बात नही मानी। जिसके बाद अंत में दुल्हन ने पूरी बरात को लौटा दिया। यह मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। दुल्हन की हिम्मत और निर्णय की लोग सराहना कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार पौड़ी जिले के एक गांव से मंगलवार रात को बारात झंडीचौड़ पूर्वी गांव में आई थी। जैसे ही बरात घर के पास पंडाल में पहुंची और दूल्हा घोड़े से उतरा तो वह लड़खड़ा गया। पता चला कि वह नशे में है, औऱ यह बात दुल्हन के कानों तक पहुंच गई। दुल्हन ने इस बात की पुष्टि की जिसके बाद दुल्हन ने शराबी दूल्हे से शादी करने से साफ इनकार कर दिया।

दुल्हन के शादी न करने के निर्णय से बारातियों में हड़कंप मच गया। दुल्हन पक्ष के लोग भी परेशान हो गए। उन्होंने इसे दूल्हे की गलती बताते हुए दुल्हन से उसे माफ करने की बात कही। बरातियों ने भी माफी मांगते हुए दुल्हन को मनाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानी।

दुल्हन पक्ष ने बरात को भोजन कराया और बैरंग लौटा दिया। ग्रामीणों ने बताया कि बरात का जब स्वागत हो रहा था तो तब भी दूल्हा इतने नशे में था कि वह ठीक से खड़ा तक नहीं हो पा रहा था। दुल्हन का कहना था कि जो युवक शादी में भी नशा करके आया हो, उसके साथ वह पूरा जीवन कैसे बिता पाएगी।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें