Thursday, February 9, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड में उपभोक्ताओं को नही होगी गैस सिलिंडर की किल्लत, अगले साल...

उत्तराखंड में उपभोक्ताओं को नही होगी गैस सिलिंडर की किल्लत, अगले साल राज्य को मिलेगा एक और गैस रिफिलिंग प्लांट

घरेलू गैस सिलिंडर का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर सामने आई है। बता दें कि आने वाले साल 2023 में मार्च तक उत्तराखंड को एक और गैस रिफिलिंग प्लांट मिलने जा रहा है। औद्योगिक नगरी सितारगंज के सिडकुल फेज टू में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) रिफिलिंग प्लांट बना रहा है।

रिफिलिंग प्लांट शुरू होने से राज्य में लोगों को घरेलू गैस सिलिंडर की किल्लत नहीं होगी। इंडियन ऑयल के एक अधिकारी ने बताया कि 1.60 करोड़ की लागत से सितारगंज में गैस रिफिलिंग प्लांट बनाने का कार्य जोरशोर से चल रहा है। मेजर कार्य अगले साल मार्च तक पूरे कर लिए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि प्लांट का काम पूरा होने के बाद कई सारे एनओसी लेने पड़ते हैं। इसमें देरी नहीं हुई तो निर्धारित समय पर इसका संचालन शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि वर्ष 2018 से इस प्लांट का निर्माण किया जा रहा है। बताया कि इस प्लांट में हर माह करीब 10 लाख सिलिंडरों में गैस रिफिलिंग की सुविधा होगी।

वही आईओसी के एरिया सेल्स मैनेजर नीरज कंसल ने बताया कि प्रदेश में घरेलू गैस उपभोक्ताओं को अब परेशानी नहीं होती है। किल्लत जैसी कोई बात नहीं है। हालांकि, नया प्लांट शुरू हो जाने से निश्चित तौर पर इसका और फायदा मिलेगा।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें