Sunday, March 26, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंड50 नशेड़ियों की काउंसलिंग एवं एक नशेड़ी को परिजनों की सहमति से...

50 नशेड़ियों की काउंसलिंग एवं एक नशेड़ी को परिजनों की सहमति से भिजवाया नशा मुक्ति केंद्र

ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन- 2025 के अंतर्गत नीलेश आनंद भरणे, पुलिस महानिरीक्षक कुमायूं परिक्षेत्र नैनीताल के आदेशों के क्रम में नशा मुक्त उत्तराखंड की परिकल्पना को साकार करने के उद्देश्य से * पंकज भट्ट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल* द्वारा जनपद नैनीताल स्तर पर समस्त प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्षों को अपने-अपने थाना क्षेत्र अंतर्गत नशा करने वाले नवयुवको को चिन्हित कर परिजनों के सामने उनकी काउंसलिंग एवं उन्हें नशे के दुष्प्रभावों के संबंध में जागरूक किए जाने हेतु निर्देशित किया गया है और इसी क्रम में जनपद नैनीताल पुलिस द्वारा कुल 50 नशा करने वाले व्यक्तियो को चिन्हित कर उनके आवास स्थलों/नशे के अड्डों मैं जाकर उनके परिजनों के सामने काउंसलिंग की गई। इसके साथ ही अत्यधिक नशा करने वाले 01 नशेड़ीयो को उनकी परिजनों की सहमति के आधार पर नशा मुक्ति केंद्र भिजवाया गया।

जिस क्रम में दिनांक 4-02-2023 को
➡️ हरेंद्र चौधरी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी, नीरज भाकुनी थानाध्यक्ष बनभूलपुरा के नेतृत्व में सेंट्रल टीम द्वारा कुल 31 नशा करने वाले बालिक एवं नाबालिक नवयुवकों को चिन्हित कर कोतवाली हल्द्वानी के मीटिंग हॉल में उनकी काउंसलिंग करने के साथ-साथ उन्हें नशे के दुष्परिणामों के बारे में भी जागरूक किया गया तथा भविष्य में किसी भी प्रकार का नशा ना करने की शपथ दिलवाई गई।

➡️ * नंदन सिंह रावत थानाध्यक्ष कालाढूंगी* के दिशा निर्देशन में थाना पुलिस द्वारा कालाढूंगी क्षेत्र अंतर्गत नशा करने वाले 01 को चिन्हित किया गया जिसकी काउंसलिंग कराये जाने के पश्चात परिजनों की सहमति से नशा मुक्ति केंद्र भिजवाया गया है।
*➡️

प्रमोद पाठक थानाध्यक्ष काठगोदाम* के दिशा निर्देशन में थाना पुलिस द्वारा आज कुल 06 नशेड़ियों को चिन्हित कर उनकी काउंसलिंग की गई तथा भविष्य में नशा ना करने की भी हिदायत दी गई।
➡️ रमेश बोहरा थानाध्यक्ष मुखानी के कुशल नेतृत्व में मुखानी थाना पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न प्रकार के नशा करने वाले 05 नवयुवकों का चिन्हीकरण किया गया परिजनों के सामने उनकी काउंसलिंग की गई तथा उन्हें नशीले मादक पदार्थों के दुष्परिणामों के बारे में जागरूक करने के साथ ही उन्हें कानूनी कार्यवाही के बारे में भी विस्तार से बताया गया।
नोट दिनांक 29.01. 2023 को मुखानी लालडांट रोड के पास मिला लावारिस शव की शिनाख्त पूर्व में दिनांक 28-01-2023 अभियान के दौरान थाना मुखानी पुलिस के द्वारा थाने में कराई गई काउंसलिंग के दौरान रजिस्टर में अंकित नाम एवं पते , तथा खींची गई फोटो के फलस्वरुप मृतक कृष्ण चौधरी पुत्र संतनारायण चौधरी निवासी वघई रतनपुर थाना बैरिया जिला बेतिया बिहार हाल निवास लालडांट मुखानी उम्र 34 वर्ष की शिनाख्त की गई।

➡️ विमल कुमार मिश्रा थानाध्यक्ष भीमताल द्वारा स्वयं 07 नशा करने वाले व्यक्ति को चिन्हित कर उनके परिजनों काउंसलिंग कराई गई नशे के दुष्परिणामों से अवगत कराया गया।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें