Wednesday, February 8, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडहैवानियत : यहां बहू को गर्म तवे दागने खाना न देने पर...

हैवानियत : यहां बहू को गर्म तवे दागने खाना न देने पर पुलिस ने ससुरालियों को किया गिरफ्तार, चिल्लाने पर मुंह में ठूस देते थे कपड़ा

महिला को गर्म तवे से दागने, मारने-पीटने, खाना न देने और कैद करके रखने की आरोपी सास और ननद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों ने हैवानियत की सारी हदें पार कर महिला का शरीर करीब 20 जगह से जला दिया। जब महिला के परिजन उसे छुड़ाने पहुंचे तो वो बिना कपड़ों के रसोई में कैद मिली।

जाखणीधार ब्लाक में धारमंडल के रिंडोल गांव निवासी पीड़िता प्रीति की मां सरस्वती देवी ने पुलिस को तहरीर देकर मामले की जानकारी दी। बताया कि प्रीति की शादी जीवनगढ़, विकासनगर निवासी अनूप जगुड़ी से 12 साले पहले हुई थी। बीते एक सप्ताह से वो अपनी बेटी को फोन कर रहे थे, मगर उसका मोबाइल बंद आ रहा था। अनहोनी की आशंका पर 16 सितंबर को सरस्वती देवी अपने बेटे जितेंद्र रतूड़ी के साथ बेटी की सुसराल जीवनगढ़, विकासनगर पहुंच गईं। यहां सास ने प्रीति से मिलाने से साफ इनकार कर दिया। वो जबरदस्ती घर में घुसे तो रसोई घर में प्रीति अर्द्धनग्न हालत में पड़ी मिली। उसके शरीर पर जलने के करीब 20 निशान मिले। वह कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं थी। इस पर वो प्रीति को रिंडोल ले आए।

उन्होंने बताया कि प्रीति का पति अनूप मानसिक रूप से कमजोर है। आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण प्रीति पर बीते कई सालों से अत्याचार किया जा रहा था। बार-बार ऐसा न होने के आश्वासन पर वो प्रीति को ससुराल छोड़ देते थे, मगर उसका शारीरिक उत्पीड़न नहीं रुका। एसएसपी नवनीत सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर पीड़िता की सास सुभद्रा देवी, ननद जया जगुड़ी और ससुर देवेंद्र दत्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि देवेंद्र दत्त सेना में तैनात है। स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उसे उपचार के लिए देहरादून भेजा गया है। नामजद पीड़िता की सास और ननद को दहेज उत्पीड़न, हत्या की कोशिश समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जीवनगढ़ विकासनगर से गिरफ्तार कर लिया गया है।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें