Thursday, February 9, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडयहां पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर पति की कर दी हत्या ,...

यहां पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर पति की कर दी हत्या , इस तरह हुआ मामले का खुलासा

उधम सिंह नगर जिले के काशीपुर कोतवाली पुलिस ने एक महीने से लापता युवक का शव ढेला नदी से बरामद कर मृतक की पत्नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है ।

गौरतलब है कि कमला नगर आगरा निवासी मुन्नी देवी ने कोतवाली पुलिस को बताया कि उसका बेटा मुकेश (36) पुत्र वीर बहादुर अपनी ससुराल काशीपुर के गडढा कॉलोनी कचनाल गाजी में रहता था। मुकेश बीती 30 अप्रैल को घर से लापता हो गया मां की शिकायत पर 12 मई को पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की

पुलिस अधीक्षक वीर सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि मुकेश के लापता होने उसकी पत्नी उर्मिला द्वारा पुलिस में कोई सूचना न दिये जाने और उसकी तलाश भी न किये जाने को लेकर पुलिस का उस पर शक गहरा गया। छानबीन में पड़ोसी फैजान खां पुत्र अफसर खां के साथ मृतक की पत्नी के अवैध संबंध होना प्रकाश में आया। शनिवार को पुलिस ने एमपी चौक से फैजान खां को पकड़ कर उससे पूछताछ की तो उसने स्वीकार किया कि मुकेश, उर्मिला और उसके बीच सबंधों में रोड़ा बन रहा था। जिस पर उन दोनों ने साजिश रचकर मुकेश की हत्या कर दी।

30 अप्रैल को वह मुकेश को शराब पिलाने के बहाने ढेला नदी की ओर ले गया जहां उसने मुकेश के सिर पर डंडा मारकर और दुपट्टे से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी तथा शव ढेला नदी में दबा दिया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त डंडा तथा दुपटटा बरामद करने के साथ ही मुकेश का शव भी ढेला नदी से बरामद कर लिया।

मृतक का शव बरामद होने के बाद फैजान को धारा 302/201 तथा मृतक की पत्नी को धारा 302/120बी के तहत गिरफ्तार कर लिया। फैजान पर 2020 में पुलिस पार्टी पर हमला करने का अभियोग भी पंजीकृत है। पुलिस टीम में कोतवाली प्रभारी मनोज रतूड़ी, एसएसआई प्रदीप , एसआई कपिल काम्बोज, महिला एसआई रूबी मौर्या, कां. राजवीर सिंह, हेम चन्द्र, अनिल कुमार, हरिशंकर, महिला कां. सीता व एसओजी के उपनिरीक्षक रविन्द्र सिंह, कां. दीवान बोरा, प्रदीप बिष्ट, कैलाश तोम्क्याल व दीपक कठैत शामिल थे

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें