Saturday, January 28, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडनैनीताल : नाबालिगों को वाहन दिया तो अभिवावकों की खैर नही ,...

नैनीताल : नाबालिगों को वाहन दिया तो अभिवावकों की खैर नही , पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान , इतना देना होगा जुर्माना

नैनीताल। बीते शुक्रवार को भवाली रोड में पाइंस के निकट एक नाबालिक की मोटरसाइकिल की सामने से आ रही स्कूटी से हुई भिड़ंत में हुई एक युवक की मौत के बाद थाना तल्लीताल पुलिस ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट के निर्देशन पर बाइक चला रहें नाबालिग के पिता पर कई धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर दिया है। जिसके बाद पुलिस ने सड़को पर फर्राटे भरते नाबालिगों पर शिकंजा कसते हुए चेकिंग अभियान प्रारंभ कर दिया है।
जिस क्रम में सोमवार को थानाध्यक्ष तल्लीताल रोहतास सिंह सागर के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने गांधी चौक तल्लीताल, इंडिया होटल तिराहा के पास चेकिंग अभियान चलाकर दोपहिया वाहन चलाने वाले नाबालिगों की धरपकड़ कर दो वाहनों को सीज किया और लगभग 15 वाहनों का यातायात नियमों का उल्लंघन करने, बिना हेलमेट पहने वाहन चलाने वालों पर चलानी कार्रवाई करते हुए लगभग 7500 राजस्व वसूल किया।
थानाध्यक्ष तल्लीताल सागर ने बताया की पुलिस द्वारा शहर के अभी स्कूलों में जाकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा हैं। इसके साथ ही उन्होंने अभिभावकों से भी अपील की है कि वह अपने नाबालिक बच्चों को मोटरसाइकिल ना चलाने दें यदि कोई नाबालिग दोपहिया वाहन चलाते नजर आए तो उनके वाहन को सीज किया जाएगा और उनके संरक्षक के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर उप निरीक्षक भावना बिष्ट, चीता मोबाइल के हेड कांस्टेबल शिवराज राणा, अमित गहलोत, अनूप आदि पुलिसकर्मी मौजूद थे।

पुलिस का चेकिंग अभियान हुआ तेज लगभग दर्जन भर लोगों के काटे चालान

नैनीताल। सरोवर नगरी में कोतवाली पुलिस हरकत में आ गई है। जिसके चलते यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने चेकिंग अभियान तेज कर दिया है। सोमवार को पंत पार्क के समीप स्थित मल्लीताल चौकी पर वरिष्ठ उप निरीक्षक दीपक बिष्ट के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने चेकिंग अभियान चलाकर बिना हेलमेट और ट्रिपलिंग कर वाहन चलाने वालों पर चलानी कार्रवाई करते हुए लगभग एक दर्जन वाहनों के चालान कर 6000 रुपए राजस्व वसूल किया गया।
इस मौके पर चीता मोबाइल के कांस्टेबल शाहिद हुसैन सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें