पुलिस ने स्पा सेंटर में मारा छापा, तीन जोड़े आपत्तिजनक हालत में मिले

ख़बर शेयर करें :-

राजधानी देहरादून में पुलिस आए दिन छापेमारी करती रहती है। वही अब स्पा सेंटर के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। लेकिन मसाज और स्पा के नाम पर बंद कमरों में देह व्यापार का धंधा चल रहा है। पुलिस हर 2 महीने बाद इनके ऊपर कारवाई कर रही है। इसके बावजूद भी वह बाज नहीं आ रहें है।

रविवार देर रात को भी पुलिस ने ऐसे ही स्पा सेंटर में छापेमारी की। पहले यह देखा गया कि आखिरकार सभी यह सेंटर अपने मानकों के अनुसार चल रहे हैं या नहीं। लेकिन अलग-अलग जगह पर की गई छापेमारी में पुलिस ने देखा कि 26 स्पा सेंटर तमाम अनियमितताएं करके अपने स्पा सेंटर चला रहे थे। पुलिस ने अलग-अलग टीमें बनाकर लगभग 70 सेंटरों में छापेमारी की। पुलिस ने यह भी देखा कि स्पा सेंटर में आने वाले ग्राहक की डिटेल संचालक ले रहे हैं या नहीं। सीसीटीवी कैमरे और स्टाफ का सत्यापन हुआ या नहीं। इन सभी पहलुओं पर पुलिस ने छापेमारी की।

इस दौरान पुलिस ने देखा कि पटेल नगर क्षेत्र के मंडी क्षेत्र में चल रहा एक स्पा सेंटर और सैलून अपने यहां कुछ अनैतिक कार्य करवा रहा है। पुलिस ने जैसे ही छापा मारा वैसे ही तीन महिला और तीन पुरुष आपत्तिजनक स्थिति में पाए गए।पुलिस ने तुरंत सबके खिलाफ अनैतिक देह व्यापार रोकथाम अधिनियम 1956 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिय। साथ ही पांच पीड़ित महिलाओं को वहां से रेस्क्यू भी किया गया है। पकड़े गए लोगों में देहरादून और सहारनपुर के निवासी शामिल हैं.

लोक देहरादून एसएसपी अजय सिंह का कहना है कि हम समय-समय पर ऐसे स्पा सेंटर पर छापेमारी कर रहे हैं. जहां पर हमें लगता है की मानकों की अनदेखी की जा रही है तो वहां के नियमित चेकिंग की जा रही है। हमने दो दर्जन से ज्यादा सेंटर के खिलाफ कार्रवाई की है। हमने कार्रवाई से एक संदेश देने का काम किया है कि अगर कोई भी इस तरह के कार्य में लिप्त पाया जाता है, या अपने स्पा सेंटर में अनियमितता बरतता है, तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Gunjan Mehra