नैनीताल : दिव्यांगजनों के बनाए जा रहें प्रमाण पत्र, किस तिथि को कहां लगेगा शिविर देखिए

ख़बर शेयर करें :-







नैनीताल। मुख्य विकास अधिकारी अशोक कुमार पाण्डे ने बताया कि जिले में ऐसे दिव्यांगजन जिनके अभी तक दिव्यांग प्रमाण पत्र और आधार कार्ड नहीं बने हैं।

उनके लिए जिला प्रशासन, समाज कल्याण, चिकित्सा विभाग और निर्वाचन विभाग के माध्यम से 28 दिसम्बर से 5 जनवरी तक खंडवार कल्याण शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

जिसमें 28 दिसम्बर को विकास खंड कार्यालय कोटाबाग,29को विकास खंड कार्यालय धारी,30 को विकास खंड कार्यालय रामनगर,1 जनवरी को
विकास खंड कार्यालय रामगढ़, 2 जनवरी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेतालघाट,3 जनवरी को विकास खंड कार्यालय भीमताल, 4 जनवरी को विकास खंड कार्यालय हल्द्वानी और 5 जनवरी को विकास खंड ओखलकांडा में शिविर का आयोजन किया जाएगा।

शिविर में दिव्यांग को लाने और पहुंचाने की व्यवस्था ग्राम प्रधान और ग्रामीणों के सहयोग से ग्राम पंचायत विकास अधिकारी और ग्राम विकास अधिकारियों द्वारा की जाएगी। बताया कि जिलाधिकारी वंदना सिंह द्वारा ग्राम पंचायत विकास अधिकारी और ग्राम विकास अधिकारियों से पूर्व में कराये गए सर्वे के अनुसार विकास खंड धारी, रामगढ़, बेतालघाट और ओखलकांडा में कई ऐसे दिव्यांग जन हैं, जिनके प्रणाम पत्र और संख्या कम है।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि यदि किसी ग्राम में कोई दिव्यांग जन के प्रमाण पत्र बनाने से वंचित रह जाते हैं, तो इसके लिए सम्बंधित ग्राम पंचायत अधिकारी और ग्राम विकास अधिकारी जिम्मेदार रहेंगे।

 

 

Gunjan Mehra