नैनीताल : मां नयना देवी व्यापार मंडल ने स्ट्रीट लाइटिंग की ख़राब व्यवस्था के संबंध में अधिशासी अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

ख़बर शेयर करें :-





नैनीताल : माँ नयना देवी नैनीताल व्यापार मंडल द्वारा आज अधिशासी अधिकारी नगर पालिका नैनीताल राहुल आनंद (IAS) के सम्मुख मल्लीताल रिक्शा स्टैंड से घोड़ा स्टैंड और आगे गोलघर चौराहे तक उचित स्ट्रीट लाइटिंग व्यवस्था करवाने के संबंध में लिखित पत्र सौंपा गया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि इस राह में उचित रोशनी की व्यवस्था ना होने के कारण आम जन और पर्यटक को शाम के समय मल्लीताल रिक्शा स्टैंड से आगे जाने में बेहद असुविधा होने के साथ पर्यटक को बच्चों और महिलायें या बुजुर्गों के साथ मल्लीताल मुख्य बाज़ार आने में डर सा महसूस होता है।

कई कारणों में से एक इस कारण से भी मल्लीताल मुख्य बाज़ार में ऐतिहासिक बड़ा बाज़ार जैसे हेरिटेज मार्केट होने और हाल ही में कुमाऊँ शैली के आधार पर सौंदर्यकरण करी खड़ी बाज़ार का आनंद लेने से भी पर्यटक वंचित रह जाता है। स्वाभाविक है की इस कारण हर प्रकार के लोकल फ्लेवर होने के बावजूद यहाँ पर्यटक की भारी कमी है और नैनीताल के ऐतिहासिक बाज़ार होने के बाद भी व्यापारियों की व्यावसायिक परिस्थितियाँ बहुत ख़राब होती जा रहीं हैं।

उन्होंने कहा कि ख़राब बिजली खम्बों और नदारत बल्बों को तुरंत सही करवा और ज़रूरत अनुसार नये बिजली खम्बों या फिर स्वयं संचालित सोलर लाइटिंग पैनल लगवा कर स्ट्रीट लाइटिंग की इस बड़ी कमी को अत्यावश्यक समझते हुऐ सही करवाने के उचित आदेश देने की मांग की।

 

 

Gunjan Mehra