Thursday, February 9, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडनैनीताल : आमजनमानस की सुविधा के लिए ज़िलें के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों...

नैनीताल : आमजनमानस की सुविधा के लिए ज़िलें के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों को लगाए जाएंगे बहुउद्देशीय शिविर :- जिलाधिकारी

नैनीताल। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल के निर्देशों के क्रम में जिला पंचायत राज अधिकारी के तत्वाधान में जनपद नैनीताल के दूरवर्ती क्षेत्रों में निवास कर रहे ग्रामीणों के लिए बहुउदेश्य शिविर आयोजित किया जा रहा है। जिसमे भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओ का लाभ दूरवर्ती क्षेत्रों में रह रहे ग्रामीणों को उनके डोर स्टेप पर मिल सके इस उददेश्य के साथ इस शिविर का आयोजन किया जा रहा है।
शिविर का आयोजन 22 नवम्बर 2022 से तहसील रामनगर के अंतर्गत पंचायत भवन गांधीनगर से शुरू किया जायेगा उसके उपरान्त प्राथमिक विद्यालय चौसाली , थापला,रोसिल, राजकीय इन्टर कालेज ढोलिगांव, महिला सभागार गरमपानी, मोना ग्राम एवं कुंवरपुर प्राथमिक विद्यालय विकास खंड हल्द्वानी में शिविर चलाया जाएगा। शिविर मे आधार पंजीकरण आधार संशोधन,आयुष्मान गोल्डन कार्ड सेवायोजन विभाग से सम्बंधित प्रमाण पत्र , राजस्व विभाग , पंचायती राज विभाग एवं केंद्र सरकार की विभिन्न जनउपयोगी योजनाओं का लाभ आमजनमानस को उपलब्ध करवाया जायेगा।

उन्होंने कहा कि शिविर का उद्देश्य अधिक से अधिक जनमानस तक केंद्र और राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सके व ग्रामीण वासियों को उनके निवास स्थान से तहसील,ब्लाक या जिले के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे वहीं लोगो की धन की बचत एवं समय की भी बर्बादी नहीं होगी।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें