Saturday, January 28, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडकुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने इस पुल का किया निरिक्षण, सुस्त कार्य...

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने इस पुल का किया निरिक्षण, सुस्त कार्य देख हुए सख्त, 15 जुलाई तक लोडटेस्टिंग कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश

हल्द्वानी। केन्द्रीय सड़क निधि के अन्तर्गत रानीबाग-भीमताल-पदमपुरी -लोहाघाट-पंचेश्वर मोटर मार्ग के किमी 01 में पुराने सेतु के समीप 60 मी. स्पान 2 लेन ए-क्लास लोडिंग स्टील ट्रस पुल के निर्माण कार्य का स्थलीय निरीक्षण आयुक्त कुमाऊॅ मण्डल दीपक रावत द्वारा किया गया।
आयुक्त रावत ने कार्यदाई संस्था अस्थाई खण्ड लोनिवि भवाली को पुल निर्माण कार्यो में पूर्ण पारदर्शिता, गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ पूर्ण करने के निर्देश लोनिवि के अधिकारियों को दिये। उन्होंने पुल निर्माण कार्य में लगे मजदूरों की सुरक्षा के लिए आवश्यक उपकरण उपलब्ध कराये जाने को कहा तांकि निर्माण कार्य में किसी प्रकार की दुर्घटना से बचा जा सके। उन्होंने पुल निर्माण कार्य को निर्धारित समयवधि में पूर्ण कराये जाने के निर्देश देते हुये कहा कि स्टील ट्रस पुल के निर्माण में लाई जाने वाली सामग्री पर विशेष ध्यान दें और समय-समय पर सामग्री की जॉच भी करें। उन्होंने घटिया निर्माण सामग्री पाये जाने पर सम्बन्धित ठेकेदार मैसर्स हिलवेज कन्ट्रक्शन को आगाह भी करेंगे। उन्होंने आगामी 15 जुलाई तक हरहाल में लोडटेस्टिंग कार्य पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिये।रानीबाग में निर्माणाधीन पुल निर्माण के संबंध में जानकारी देते हुये लोनिवि के अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि पुल निर्माण की लागत 7 करोड़ 17 लाख है। निर्माण हेतु सम्बन्धित ठेकेदार को निर्माण सामग्री में किसी भी प्रकार की कमी न करने को चेताया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पुल निर्माण कार्य तेजी के साथ चलाया जा रहा है वर्तमान में बोल्टिंग कार्य चल रहा है तथा आगामी 15 जुलाई तक लोडटेस्टिंग का कार्य पूरा कर लिया जायेगा।

निरीक्षण के दौरान लोनिवि के अधीक्षण अभियन्ता राजेश सयाना, अभियन्ता एमएमएस पुण्डीर सहित सहायक अभियन्ता एवं हिलवेज कन्ट्रक्शन के कार्मिक उपस्थित रहें।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें