Saturday, January 28, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडकुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने 2 करोड़ से अधिक लागत के निर्माण...

कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने 2 करोड़ से अधिक लागत के निर्माण कार्यों की करी समीक्षा , निर्धारित समय पर कार्य पूरा करने समेत दिए यह निर्देश

हल्द्वानी। कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत की अध्यक्षता में सर्किट हाउस, काठगोदाम में मण्डल के अंर्तगत कार्य कर रही कार्यदायी संस्थाओं द्वारा विश्व बैंक सहायतित परियोजनाओं, जिला योजना व राज्य योजनाओं के अंतर्गत 2 करोड़ से अधिक लागत के निर्माण कार्यों की बैठक आयोजित हुई। बैठक में आयुक्त द्वारा सभी कार्यदायी संस्थाओं द्वारा निर्माणाधीन कार्यों की विस्तृत समीक्षा की गई।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए कुमाऊं आयुक्त ने उत्तरप्रदेश राजकीय निर्माण निगम, लोनिवि, ब्रिडकुल, पर्यटन, मंडी समिति के अधिकारियों को निर्माण कार्यों में समयबद्धता, पारदर्शिता के साथ ही गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। कहा कि निर्माणाधीन कार्यों हेतु तय निर्धारित अवधि तक निर्माण कार्य को हर हाल में पूर्ण किया जाय। आयुक्त ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देशित किया कि सार्वजनिक स्थल पर संचालित हो रहे निर्माण कार्यों की निर्माण सामग्री किसी भी दशा में यत्र तत्र बिखरी हुई नहीं होनी चाहिए। ब्रिडकुल के अंतर्गत वर्तमान में 22, पेयजल के 54, यूपीआरएनएन के 30, लोनिवि के 08, मंडी समिति के 21, केएमवीएन के 09 व आरडब्ल्यूडी के 30 कार्य गतिमान है। कहा कि निर्माण कार्य पूर्ण होने पर स्वयं राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी, ऑडिटोरियम, आईएचएम रामनगर,मोतीनगर अस्पताल हल्द्वानी, उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय आदि का स्थलीय निरीक्षण किया जाएगा। बैठक में पॉवर पॉइन्ट प्रेजेंटेशन के माध्यम से गतिमान कार्यों की जानकारी दी गई। बैठक में 13 डिस्ट्रिक्ट 13 डेस्टिनेशन के अंतर्गत मोस्टमानू, मुक्तेश्वर, द्रोण सागर, राजकीय महाविद्यालय तल्ला सल्ट, थाना नाचनी में प्रशासनिक भवन, नैनीताल में नारायण नगर में कार पार्किंग का निर्माण, पर्यटक आवास गृह मोहान का उच्चीकरण, सातताल गार्डन का सौन्दर्यकरण, भेड़ प्रजनन फार्म बारापट्टा आदि कार्यो की जानकारी अर्थ एवम संख्या विभाग द्वारा पीपीटी से दी गई।
इस अवसर पर परियोजना प्रबन्धक ब्रिडकुल आकाशदीप भट्ट, महाप्रबंधक यूपीआरएनएन चंद्रकांत शर्मा, मुख्य अभियंता लोनिवि दीपक कुमार यादव, केएमवीएन सुनीता शाह, उपनिदेशक अर्थ संख्या राजेन्द्र तिवारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें