Thursday, February 9, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडनैनीताल : ऑपरेशन क्रैक डाउन के तहत पुलिस ने अवैध रूप से...

नैनीताल : ऑपरेशन क्रैक डाउन के तहत पुलिस ने अवैध रूप से उगाई गई 20 नाली भांग की खेती को किया नष्ट

नैनीताल। पंकज भट्ट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल के आदेशानुसार, डॉ. जगदीश चंद्र, पुलिस अधीक्षक अपराध/यातायात नैनीताल के दिशा-निर्देशन एवं तपेश कुमार क्षेत्राधिकारी भवाली के पर्यवेक्षण में जनपद नैनीताल स्तर पर चलाए जा रहे ऑपरेशन क्रैकडाउन के अंतर्गत आज दिनांक 01.10.2022 को विमल कुमार मिश्रा थानाध्यक्ष थाना भीमताल के कुशल नेतृत्व में उनि. जसवीर सिंह चौकी प्रभारी सलडी भीमताल सहित आबकारी निरीक्षक की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा थाना भीमताल क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बेरीजाला तथा ग्राम खेरोला पांडे में जाकर ग्रामवासियों द्वारा अवैध रूप से लगभग 20 नाली भूमि पर उगाई गई भांग की खेती को नष्ट किया गया।
इसके साथ ही ग्रामवासियों को भांग की खेती के दुष्परिणामों के बारे में जागरूक करते हुए भांग की खेती नहीं करने हेतु जागरुक किया गया।
पुलिस द्वारा ग्रामवासियों को अवैध भांग की खेती को करने के संबंध में कानूनी प्रावधानों के बारे में भी जानकारी दी गई तथा बताया गया कि अवैध भांग की खेती से चरस, गांजा जैसे नशीले मादक पदार्थों को बनाया जाता है जो कानूनन अपराध है। उसके बावजूद भी जो व्यक्ति अवैध भांग की खेती करते हुए पाया जाएगा तो उसके विरुद्ध नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।
थानाध्यक्ष भीमताल द्वारा ग्रामवासियों को बताया गया कि अवैध मादक पदार्थों के विरुद्ध थाना भीमताल पुलिस उक्त अभियान निरन्तर जारी रहेगा अतः ग्रामवासी स्वयं ही अवैध भांग की खेती को नष्ट कर ले।

पुलिस टीम में
01- विमल कुमार मिश्रा थानाध्यक्ष भीमताल
02.उ0नि0 जसवीर सिंह चौकी प्रभारी सलडी
03-कानि0 विक्रम सिंह
04-कानि0 दर्शन चौधरी
05-कानि0 दिनेश लाल
06.कानि0 प्रकाश चंद्र
आबकारी टीम में

  1. आबकारी नि0 प्रमोद मैथानी
  2. आबकारी उ0नि0 गणेश राणा सम्मिलित रहे
RELATED ARTICLES

ताजा खबरें