Wednesday, February 8, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडहिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव का जिम्मा उत्तराखंड के होमगार्डों पर, 8...

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव का जिम्मा उत्तराखंड के होमगार्डों पर, 8 नवंबर को होंगे रवाना

हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में सुरक्षा का जिम्मा उत्तराखंड के 1500 होमगार्डों पर होगा। हिमाचल प्रदेश शासन की ओर से उत्तराखंड शासन से होमगार्डों की मांग की गई है। सभी होमगार्ड आठ नवंबर को हिमाचल के लिए रवाना हो जाएंगे। 13 को सभी की वापसी होगी। चुनाव में ड्यूटी लगने वाले सभी होमगार्डों को इसके लिए सूचित किया गया है।

हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। मतदान शांतिपूर्वक कराने के लिए हिमाचल प्रदेश शासन की ओर से उत्तराखंड शासन से पत्राचार कर सुरक्षा व्यवस्था के लिए होमगार्डों की मांग की गई थी। इस पर उत्तराखंड शासन ने हिमाचल प्रदेश में चुनाव के लिए 1500 होमगार्डों को भेजने की अनुमति प्रदान की है।

प्रदेश के सात जिलों से ये होमगार्ड आठ नवंबर को हिमाचल प्रदेश के लिए देहरादून और हरिद्वार से रवाना होंगे। इसके लिए सभी होमगार्डों को नोटिस जारी कर सूचना दी गई है। डिप्टी कमांडर जनरल होमगार्ड राजी बलोनी की ओर से सात जिलों के जिला होमगार्ड कमांडेंट को आदेश जारी किए गए हैं।

आदेश में साफ कहा गया है कि जिन होमगार्डों की ड्यूटी चुनाव के लिए लगाई गई है, वे आठ नवंबर को हरिद्वार और देहरादून निर्धारित स्थान पर पहुंचे। यहां से वह हिमाचल प्रदेश की बस से रवाना होंगे। आदेश जारी किए हैं लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
हर बस में होगी फर्स्ट एड किट
प्रदेश से 1500 होमगार्ड जिन हिमाचल प्रदेश की सरकारी बसों में जाएंगे। उनके लिए सभी बसों में फर्स्ट एड किट भी होगी। किट में बुखार, दर्द निवारक, शुगर, ब्लड शुगर, हार्ट, संक्रमण सर्दी, जुकाम आदि की दवाएं होंगी ताकि रास्ते में किसी कोई तकलीफ हो तो उसे समय पर दवाएं उपलब्ध कराई जा सकें।

इन जिलों से जाएंगे होमगार्ड
देहरादून- 350
उत्तरकाशी- 200
टिहरी- 200
हरिद्वार- 350
पौड़ी- 100
नैनीताल- 150
ऊधमसिंह नगर- 150

गौतम कुमार, जिला कमांडेंट होमगार्ड, हरिद्वार ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए हरिद्वार से भी होमगार्ड जाएंगे। जिन होमगार्डों की ड्यूटी लगी है, उन्हें कंपनी कमांडरों की ओर से अवगत करा दिया गया है।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें