Sunday, February 5, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडUttarakhand PCS Main Exam : आयोग ने पीसीएस की अगस्त में होने...

Uttarakhand PCS Main Exam : आयोग ने पीसीएस की अगस्त में होने वाली मुख्य परीक्षा की बदली तिथि , जानिए अब कब होगी परीक्षा

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल/प्रवर अधीनस्थ सेवा मुख्य परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ा दिया है। जिससे राज्य के हजारों युवाओं ने राहत की सांस ली है। गौरतलब हो कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पीसीएस मुख्य परीक्षा की तिथि 20 से 23 अगस्त के बीच तय की थी। इस पर उम्मीदवार मांग कर रहे थे कि पेपर के लिए कम से कम दो माह का समय तो दिया जाए।

भाजपा प्रवक्ता रविंद्र जुगरान ने भी इस मामले में आयोग के अध्यक्ष को पत्र भेजते हुए कम से कम दो माह का और समय देने की मांग की थी। मामले में उम्मीदवारों के अनुरोध और हाईकोर्ट से उम्मीदवारों को मौका देने के आदेश के मद्देनजर आयोग ने परीक्षा की तिथि आगे बढ़ा दी है। आयोग के सचिव कर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि अब उत्तराखंड पीसीएस मुख्य परीक्षा का आयोजन 14 से 17 अक्तूबर के बीच होगा। उन्होंने बताया कि परीक्षा के प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की सूचना आयोग अलग से जारी करेगा।

149 उम्मीदवारों को मिलेगा आवेदन का समय
आयोग की पीसीएस प्री परीक्षा से वंचित रहे 149 उम्मीदवारों को अर्हता संबंधी मामले में हाईकोर्ट ने राहत दी थी। इन सभी को आयोग ने क्वालिफाई घोषित कर दिया था। अब इन सभी उम्मीदवारों के लिए पीसीएस मुख्य परीक्षा के आवेदन की विंडो खोली जाएगी। वहीं, इन्हें अब मुख्य परीक्षा की तैयारी करने के लिए भी ज्यादा समय मिल जाएगा।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें