उत्तराखंड की बेटियों के सफलता की ओर बढ़ते कदम ! दून की समृद्धि शाही ने बॉडी बिल्डिंग व फिटनेस में जीती मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता

ख़बर शेयर करें :-

उत्तराखंड की बेटीयां हर क्षेत्र में आगे बढ़कर परचम लहरा रही है। वही अब उत्तराखंड की बेटी समृद्धि शाही ने बॉडी बिल्डिंग और फिटनेस में मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता जीत कर राज्य का मान बढ़ाया है। उन्होंने पुणे में आयोजित प्रतियोगिता में बिकिनी केटेगरी में यह सफलता प्राप्त की है। इस प्रतियोगिता को जीतने से उन्हें इलीट प्रो कार्ड भी मिल गया जिससे वे अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सीधे प्रतिभाग करने की भी हकदार हो गई हैं।
समृद्धि के साथ पुणे गये नैनीताल निवासी उत्तराखंड बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन के महासचिव जेएस बिष्ट ने बताया इस प्रतियोगिता का आयोजन इंडियन बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस फेडरेशन की ओर से किया गया था जिसमें देश के विभिन्न प्रांतों सहित देश विदेश के लगभग 400 खिलाडियों ने प्रतिभाग किया। रविवार को हुए फाइनल मुकाबले में समृद्धि ने यह टाइटल अपने नाम किया। बिष्ट ने बताया कि प्रतियोगिता में बॉडी, फिटनेस, फिजीक, पोजिंग, प्रेजेंटेशन आदि के अंतर्राष्ट्रीय मानकों के आधार पर विजेता को चुना गया। प्रतियोगिता के दौरान फेडरेशन के सचिव गिरीश मल्होत्रा भी साथ रहे। इस दौरान प्रतिभागियों को बॉडी बिल्डिंग, फिटनेस, न्यूट्रीशन व सम्बन्धित तकनीकों का प्रशिक्षण भी दिया गया। समृद्धि के पिता अशोक शाही सेना से अवकाश प्राप्ति के बाद देहरादून में रहते हैं, माता पूर्णिमा शाही ग्रहिणी हैं। समृद्धि नोयडा में रहकर जिमिंग व फिटनेस की ट्रेनिंग ले रही हैं। समृद्धि इससे पूर्व यूआईबीएफएफ इलीट प्रो कार्ड होल्डर मिस एशिया, एनपीसी नेशनल विनर, गौर क्लासिक नेशनल और नरेश सूर्या क्लासिक नेशनल प्रतियोगिता भी जीत चुकी हैं।

Gunjan Mehra