Thursday, February 9, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडनिर्माणदायी संस्थाओं द्वारा निर्माण कार्य की प्रगति व समस्याओं के सम्बंध में...

निर्माणदायी संस्थाओं द्वारा निर्माण कार्य की प्रगति व समस्याओं के सम्बंध में डीएम ने नाराजगी व्यक्त कर दिए यह निर्देश

हल्द्वानी। कैम्प कार्यालय, हल्द्वानी में निर्माणदायी संस्थाओं द्वारा निर्माण कार्य की प्रगति व समस्याओं के सम्बन्ध में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई।

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पाेरेशन लिमिटेड द्वारा शहर में गैस पाइपलाइन हेतु खुदान का कार्य मानकों के तहत व समय से नहीं किया जा रहा है। इस सम्बंध में जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए एचपीसीएल को नई सड़कों के खुदान पर रोक लगा दी है। कहा कि इससे जनता को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जब तक एचपीसीएल द्वारा पूर्व में खुदान की हुई सड़कों को रिस्टोर नहीं किया जाता तब तक उन्हें कोई नई सड़क पर खुदान की अनुमति नहीं दी जायेगी। इसके साथ ही रिस्टोरेशन का कार्य लोनिवि को भी हस्तांतरित करने के निर्देश मुख्य नगर आयुक्त को दिए।
बैठक में जिलाधिकारी ने निर्माणदायी संस्थाओ को स्पष्ट निर्देश दिए कि निर्माण कार्य मानक, समय पर पारदर्शिता से पूर्ण करने के निर्देश दिए। कहा कि जिन भी ठेकेदार के द्वारा निर्माण कार्य मे लेटलतीफी व मानकों के अनुरूप कार्य नहीं किया जा रहा है उनको ब्लैकलिस्ट करने की कार्यवाही अमल में लायी जाय। इसके साथ ही निर्माण कार्य पूर्ण हो चुके कार्यों की समय उपयोगिता प्रमाण पत्र समय भेजे जाय। समस्त अधिशासी अभियंताओ को लंबित कार्यों का फॉलो अप करने के भी निर्देश दिए।

इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी चंद्र शेखर जोशी, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, मुख्य नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, उपजिलाधिकारी हल्द्वानी मनीष सिंह, अधिशासी अभियंता लोनिवि अशोक कुमार चौधरी, जल संजय श्रीवास्तव, विद्युत डी एस पांगती, विद्युत के एस बिष्ट, जिला युवा कल्याण अधिकारी प्रतीक जोशी सहित अन्य उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें