Thursday, February 9, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडनैनीताल: ज़िलें में 162 गैस पाईप लाईन के जरिए होगी सस्ती गैस...

नैनीताल: ज़िलें में 162 गैस पाईप लाईन के जरिए होगी सस्ती गैस की सप्लाई :- जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल

नैनीताल। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने कैंप कार्यालय नैनीताल में हिंदुस्तान पैट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड शहरी गैस वितरण परियोजना (एचपीसीएल) के उपमहाप्रबंधक जीएचवी राव एवं संबंधित अधिकारियों के साथ नैनीताल भीमताल एवं भवाली शहर में नेचुरल गैस पाईप लाईन बिछाने के संबंध में आवश्यक बैठक आयोजित की गई।
बैठक में उपमहाप्रबंधक (एचपीसीएल) ने डीएम गर्ब्याल को शहर में हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा गैस पाईप लाईन बिछाने के संबंध में विस्तृत रूप से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जनपद मे 162 गैस पाईप लाईन बिछाई जा रही है जिसमें से 100 गैस पाईप लाइनों में कार्य पूर्ण हो चुका है शेष जगहों पर कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि नैनीताल भीमताल एव भवाली शहर में गैस स्टेशन के लिए 350-350 स्क्वायर मीटर भूमि की नितांत आवश्यकता है जिस पर डीएम गर्ब्याल द्वारा संबंधित गैस स्टेशन के लिए नैनीताल शहर में लकड़ी टाल, भवाली में रामगढ़ तिरहा एवं भीमताल शहर में सिडकुल में भूमि देने की सहमति देते हुए अपर जिलाधिकारी अशोक कुमार जोशी को तत्काल भूमि उपलब्ध कराने हेतु आवश्यक कार्रवाई के दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गैस पाईप लाईन बिछाने से जहां शहरों में सस्ती गैस उपलब्ध होगी वही आग लगने की घटनाएं भी नहीं होगी एंव आम लोगों को एक अच्छी सुविधा भी प्राप्त होगी।

बैठक के दौरान अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग अशोक चौधरी ने डीएम को अवगत कराया है कि एचपीसीएल द्वारा पाईप लाईन बिछाने के उपरांत नगर के मार्गों में पेच वर्क का कार्य मानकों के अनुसार नहीं किया गया है जिससे सड़क मार्ग क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। जिस पर जिलाधिकारी ने एचपीसीएल के उप महाप्रबंधक को निर्देश दिए हैं कि जिन जगहों पर गैस पाईप लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है उन स्थानों का लोक निर्माण विभाग, नगर निगम एवं संबंधित एचपीसीएल के अधिकारी संयुक्त रुप से निरीक्षण करें साथ ही उन्होंने एचपीसीएल के अधिकारियों को सख्त चेतवानी दी है कि यदि कार्यों में मानकों के आधार पर कमी पाई जाती है तो संबंधित के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

बैठक में अपर जिलाधिकारी अशोक कुमार जोशी,नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय अधिशासी अभियंता केएस बिष्ट सिंचाई, अधिशासी अभियंता एके जोशी सिंचाई के साथ ही संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें