Saturday, January 28, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडSushant Singh Rajput ! दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नाम से...

Sushant Singh Rajput ! दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नाम से केदारनाथ में बनेगा फोटोग्राफी प्वॉइंट, दी जाएगी खास श्रद्धांजलि

 

फ़िल्म अभिनेता सुशान्त सिंह राजपूत की यादों को केदारनाथ में संजोया जाएगा और उन्हें खास श्रद्धांजलि दी जाएगी। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की याद में उनके नाम से केदारनाथ में फोटोग्राफी प्वाइंट भी बनाया जाएगा। जिससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और बॉलीवुड भी देवभूमि की खूबसूरत व शांत वादियों से रूबरू होगा। गौरतलब हो कि सुशांत सिह राजपूत ने 2017 में यहां फ़िल्म की शूटिंग की थी।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने इसके लिए रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन को निर्देशित भी कर दिया है जल्द ही इस सम्बंध में कार्ययोजना तैयार की जाएगी। सतपाल महाराज ने कहा कि यह बेहतरीन अवसर है कि हम बॉलीवुड को यहां फ़िल्म बनाने के लिए आमंत्रित करें। कहा कि देवभूमि उत्तराखंड की लोक संस्कृति प्राकृतिक सौंदर्य और धार्मिक परम्पराओं पर बॉलीवुड अच्छी फिल्मों का निर्माण करें , इसके लिए प्रयास किए जाएंगे।

आपको बता दें कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की केदारनाथ फिल्म में केदारनाथ त्रासदी की घटना को प्रदर्शित किया गया था। इस फिल्म की शूटिंग केदारनाथ, त्रियुगीनारायण, तुंगनाथ सहित क्षेत्र के अन्य इलाकों में की गई। वर्ष 2017 में फिल्म की शूटिंग हुई थी और इसके बाद देश-विदेश से भारी संख्या में श्रद्धालु केदारनाथ पहुंचे। ऐसे में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की स्मृति में केदारनाथ धाम सहित अन्य क्षेत्रों में फोटोग्राफी प्वाइंट बनाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि दिवंगत अभिनेता सुंशात राजपूत की केदारनाथ आपदा को लेकर बहुत अच्छी फिल्म है। दिवंगत अभिनेता ने केदारनाथ पैदल मार्ग से लेकर अन्य क्षेत्रों का पैदल भ्रमण किया है। उनकी स्मृति में फोटोग्राफी प्वाइंट बनाने से लोग फोटो खिंचवाएंगे तथा बाॅलीवुड भी उत्तराखंड की सुंदर वादियों से रूबरू हो सकेगा। इससे पर्यटन की दृष्टि से उत्तराखण्ड और अधिक विकसित हो सकेगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड बाॅलीवुड को अपनी ओर आकर्षित कर सकता है। यहां बहुत सारे ऐसे सुंदर नजारें हैं, जिनका उपयोग फिल्मों में किया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें