महिला को फेसबुक पर दोस्ती करना पड़ गया भारी , नौ लाख रुपए की हुई ठगी

ख़बर शेयर करें :-

एक महिला को फेसबुक पर युवक से दोस्ती करना भारी पड़ गया। अमेरिका से गिफ्ट भेजने के नाम पर महिला से नौ लाख रुपए ठग लिए। जिस पर महिला से तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने मुकदाम दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

 

 

रायपुर थाना प्रभारी कुंदन सिंह ने बताया कि कंडोली सिद्धार्थ विहार निवासी एक महिला ने तहरीर दी है। तहरीर देते हुए महिला ने बताया कि दो महीने पहले डॉ. टोनी मार्क के नाम से फेसबुक पर उसको फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। इस दौरान दोनों की बातचीत हुई और दोनो के बीच दोस्ती गहरी होती गई। जिसके बाद दोनों ने एक दूसरे से अपने नंबर साझा किए और व्हाट्सएप पर पर बात होने लगी। जिसके बाद आरोपी ने उससे गिफ्ट भेजने को कहा।

कहा कि गिफ्ट दिल्ली एयरपोर्ट पर अगले दो से तीन दिनों तक पहुंच जाएगा। जिसके बाद उसे एक फोन आया जिसमें कहा कि टोनी मार्क ने एक गिफ्ट भेजा है जिसमें बहुत सामान है। जिसके लिए कस्टम ड्यूटी के रूप में 25,000 रुपए चुकाने पड़ेंगे। जिसके बाद उसने 60,000 रुपए और देने के लिए कहा। जिसके बाद कहा कि पैकेट में अमेरिकन डॉलर और एक एप्पल फोन है। जिसको व्हाइट मनी में करने किए एक लाख दस हजार रुपए भेजने होंगे। जिसके बाद उसने अलग अलग तरीके से उससे 9,80,000 रुपए की ठगी कर ली। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Gunjan Mehra