Wednesday, February 8, 2023
spot_img
Homeउत्तराखंडभाजपा प्रत्याशी डॉ. कल्पना सैनी का निर्विरोध राज्यसभा में जाना तय

भाजपा प्रत्याशी डॉ. कल्पना सैनी का निर्विरोध राज्यसभा में जाना तय

उत्तराखंड से राज्यसभा की एकमात्र खाली हुई सीट के लिए बीजेपी उम्मीदवार डॉ० कल्पना सैनी ने आज अपना नामांकन जमा कर दिया है। इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक सहित कई दिग्गज नेता मौजूद रहे।

राज्यसभा के लिए नामांकन विधानसभा सचिव के कार्यालय में किया गया। इस दौरान प्रस्तावक के तौरे पर पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल और कालाढूंगी विधायक बंशीधर भगत भी मौजूद रहे। नामांकन के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए राज्यसभा प्रत्याशी कल्पना सैनी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने उन पर भरोसा जताया है और वह पूरे भरोसे के साथ पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरेगी।

बता दे कि एक जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी, तीन जून को नाम वापसी की तिथि है। निर्वाचन की औपचारिक घोषणा 10 जून को होगी। इस दौरान राज्यसभा के लिए विपक्ष की ओर से कोई नामांकन नहीं कराया गया। वैसे भी भाजपा प्रत्याशी डा० कल्पना सैनी का निर्विरोध निर्वाचन होना तय है,क्योंकि भाजपा के पास विधानसभा में दो तिहाई बहुमत है। भाजपा प्रत्याशी डा सैनी पिछड़ा वर्ग से आती है और वर्तमान में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष हैं।

RELATED ARTICLES

ताजा खबरें